Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur News: पति ने वाराणसी में की आत्‍महत्या, खबर सुनकर गोरखपुर में छत से कूदकर पत्‍नी ने दी जान

उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक शहर के प्रसिद्ध चिकित्सक डा. रामशरण की बेटी संचिता ने रविवार सुबह घर की छत से कूदकर जान दे दी। बताया जा रहा है कि उसके पति ने भी वाराणसी के एक होटल में फांसी से लटक कर जान दे दी है। सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 07 Jul 2024 01:26 PM (IST)
Hero Image
बाएं से गोरखपुर में जांच करती पुलिस और हरीश और संचिता की फाइल फोटो। सौ. इंटरनेट मीडिया

 जागरण संवाददाता,गोरखपुर। वाराणसी में पति के आत्महत्या करने की सूचना पर 28 वर्षीय पत्‍नी संचिता ने रविवार सुबह सिविल लाइंस स्थित घर की दूसरी मंज‍िल से छलांग लगाकर जान दे दी। संच‍िता शहर के प्रस‍िद्ध मनोरोग व‍िशेषज्ञ डा. रामशरणदास की बेटी थी।

सारनाथ के मवैया स्‍थ‍ित होटल स्‍टेम होम के कमरे फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या करने वाला पति हरीश बगेश ब‍िहार, पटना के बाढ़ का रहने वाला था। संच‍िता ने दो वर्ष पूर्व हरीश से प्रेम व‍िवाह क‍िया था। एमबीए पास हरीश मुंबई में प्राइवेट बैंक में नौकरी कर रहा था।

पत्नी की तबियत खराब होने पर वह नौकरी छोड़कर गोरखपुर आ गया और सिविल लाइंस स्‍थ‍ित ससुराल में रहने लगा। छह जुलाई को हरीश गांव जाने की बात कहकर गोरखपुर से निकला था।

इसे भी पढ़ें-यूपी में एक हफ्ते से बारिश जारी, IMD ने लखनऊ-सिद्धार्थनगर-पीलीभीत सहित 35 जिलों में जारी किया अलर्ट

रात आठ बजे सारनाथ के होटल में पहुंचा और कमरे में फंदे से लटकर जान दे दी। पुल‍िस ने घटना की जानकारी घर पर दी। रविवार की सुबह नौ बजे संच‍िता घर की दूसरी मंज‍िल पर पहुंची और नीचे कूद गई। उसके सिर में गंभीर चोट आई। गंभीर स्थिति में परिवार के लोग जिला अस्पताल ले गए, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

घर पर मौजूद र‍िश्‍तेदारों और पुल‍िस की पूछताछ में पता चला क‍ि पत्नी की तबीयत खराब होने के बाद नौकरी छूटने से हरीश बेरोजगार हो गया था। इस वजह से वह ससुराल में रहने लगा। नौकरी के ल‍िए कई बार प्रयास क‍िया, लेक‍िन सफल नहीं हुआ।

इसे भी पढ़ें- भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक की आशंका होगी खत्‍म, अब परीक्षा से पांच घंटे पहले तय होगा प्रश्नपत्र, जानिए कैसे

स्‍वजन ने वाराणसी पुलिस को बताया कि अवसाद के चलते हरीश नशे का आदी हो गया था। पुलिस को उसके कमरे में गांजा, सिगरेट, लाइटर, मोबाइल व पर्स व फांसी के ल‍िए इस्तेमाल की गई रस्सी म‍िली थी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें