Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: गोरखपुर में डॉक्टर पर हमले से IMA में उबाल, आज से क्लीनिक-हॉस्पिटल बंद

गोरखपुर में एक डॉक्टर पर जानलेवा हमले के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) आक्रोशित है। आईएमए ने शनिवार सुबह 6 बजे से सभी डॉक्टरों के क्लीनिक और अस्पताल बंद रखने का फैसला किया है। डॉक्टरों ने कैंट थाने के पुलिसकर्मियों को निलंबित करने और दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। शनिवार को सभी डॉक्टर सुबह 10 बजे सीतापुर आई हॉस्पिटल पर एकत्रित होंगे।

By Gajadhar Dwivedi Edited By: Vivek Shukla Updated: Sat, 05 Oct 2024 07:17 AM (IST)
Hero Image
डॉक्टरों को संबोधित करते डा. शिव शंकर शाही, साथ में डा. अमित मिश्रा व डा. स्मिता जायसवाल। सौ. IMA

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। डॉ. अनुज सरकारी पर हुए प्राणघातक हमले के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) में उबाल है। आनन-फानन सीतापुर आई हॉस्पिटल स्थित आईएमए कार्यालय पर बैठक बुलाई गई।

निर्णय लिया गया कि शनिवार को सुबह छह बजे से सभी डॉक्टरों के क्लीनिक व हास्पिटल अगले निर्णय तक बंद रहेंगे। रोगी नहीं देखे जाएंगे। डॉक्टरों ने कैंट थाने के पुलिसकर्मियों को निलंबित करने व दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है।

बैठक में निर्णय लिया गया कि शनिवार को सभी डॉक्टर सुबह 10 बजे सीतापुर आई हॉस्पिटल पर एकत्रित होंगे। वहां बैठक कर अगली रणनीति तय की जाएगी। बैठक में डॉक्टर पर हमले की निंदा की गई। डॉक्टरों ने कहा कि हमला करने वाला पुलिसकर्मी है और उसके साथ दो अन्य पुलिसकर्मी भी थे।

इसे भी पढ़ें-कुशीनगर में हिंदू युवती का जबरन मतांतरण करा कर किया दुष्कर्म

अस्पतालकर्मियों ने जब 112 नंबर पर फोन कर पुलिस को बुलाया तो वे उनके ऊपर ही कार्रवाई करने को कहने लगे। इसमें कैंट थाने की संलिप्तता साफ नजर आ रही है। इससे शासन के जीरो टालरेंस नीति को धक्का लगा है।

डॉक्टर, जो लोगों की जान बचाता है, उसके ऊपर प्राणघातक हमला निंदनीय है। बैठक के दौरान अन्य जनपदों के अध्यक्षों से भी दूरभाष पर वार्ता हुई। सभी ने कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो पूरे देश में हड़ताल की जाएगी।

इसे भी पढ़ें-इलाहाबाद हाई कोर्ट में 3306 पदों पर बंपर भर्ती, ऑनलाइन आवेदन शुरू

इस अवसर पर अध्यक्ष डा. स्मिता जायसवाल, सचिव डा. अमित मिश्रा, पूर्व अध्यक्ष डा. शिव शंकर शाही, डा. वाई सिंह, डा. अमृता सरकारी, डा. नीरज श्रीवास्तव, डा. आरपी शुक्ला, डा. संजीव सिंह, डा. नरेंद्र देव, डा. ऋतेश कुमार, डा. भारतेंद्र जैन, डा. जेपी जायसवाल, डा. पीपी गुप्ता, डा. आरकेसी मिश्रा, डा. ओंकार राय उपस्थित थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें