Move to Jagran APP

Gorakhpur News: नशेड़ी युवक ने बच्चे को कुएं में फेंका, मजदूर ने कूदकर बचाई जान

उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया हैं। खजनी के रामपुर पांडेय गांव में एक नशेड़ी युवक ने 6 साल के बच्चे को कुएं में फेंक दिया। मजदूर प्रमोद ने अपनी जान की परवाह किए बिना कुएं में कूदकर बच्चे को बचाया। एसएसपी ने प्रमोद को सम्मानित किया और आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

By Satish pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Sat, 19 Oct 2024 10:02 AM (IST)
Hero Image
प्रमाेद को सम्मानित करते एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर। सौ. पुलिस मीडिया सेल

जागरण संवाददाता,उनवल। खजनी के रामपुर पांडेय गांव में गुरुवार की शाम दरवाजे पर खेल रहे छह वर्षीय बच्चे को रास्ते से गुजर रहे नशेड़ी युवक ने कुएं में फेंक दिया।घटना के बाद वह फरार हो गया। स्वजन के शोर मचाने पर रास्ते से गुजर रहे गांव के रहने वाले मजदूर ने हिम्मत दिखाई और कुएं में कूदकर बच्चे की जान बचाई।

युवक के साहस की हर कोई सराहना कर रहा है। एसएसपी ने शुक्रवार की दोपहर में साहसी युवक को अपने कार्यालय बुलाकर पुरस्कृत किया।

रामपुर पांडेय गांव के विनोद चौहान मजदूरी कर परिवार की जीविका चलाते हैं।गुरुवार की शाम पांच बजे उनका छह वर्षीय बेटा अरुण दरवाजे पर खेल रहा था। इसी बीच गांव का रहने वाला अतुल पांडेय नशे की स्थिति में पहुंचा। अरुण को देखकर वह रुक गया, उसे पास बुलाने के बाद हाथ पकड़कर दरवाजे के सामने स्थित 30 फीट गहरे कुएं में फेंक दिया।

इसे भी पढ़ें-सब्‍जियों की महंगाई के बीच टमाटर को मिली 'पुलिस सुरक्षा', क्या है मामला

दरवाजे पर बैठी महिलाओं ने देखा तो शोर मचाते हुए दौड़ी, जिसके बाद अतुल फरार हो गया। चीख-पुकार सुनकर मजदूरी करके लौट रहा गांव का प्रमोद पहुंचा और बच्चे को बचाने के लिए कुएं में कूद गया। पानी में डूब बच्चे को कड़ी मशक्कत के बाद उसने बाहर में निकाला।

उसके बाद ग्रामीणों की मदद से बच्चे को कुएं से लेकर बाहर निकला। घटना की जानकारी होने पर पहुंची खजनी पुलिस ने अतुल पांडेय को हिरासत में लेने के साथ ही बच्चे को स्वजन के साथ जिला अस्पताल पहुंचाया। शुक्रवार को दोपहर बाद बच्चे को अस्पताल से छुट्टी मिल गई।

इसे भी पढ़ें-कानपुर में उपचुनाव को लेकर सपा की बैठक में बवाल, अखिलेश यादव के नाम पर विधायकों में तकरार

खजनी थानेदार सदानंद सिन्हा दोपहर दो बजे बच्चे की जान बचाने वाले प्रमोद को लेकर पुलिस कार्यालय पहुंचे। एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने प्रशस्ति पत्र व नकद पुरस्कार देकर सम्मानित करने के साथ ही बहादुरी की सराहना की। बच्चे के पिता की तहरीर पर हत्या की कोशिश करने का मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने अतुल को दोपहर बाद न्यायालय में पेश किया जहां से जेल भेज दिया गया।

पिता पर कर चुका है जानलेवा हमला 

बच्चे को कुएं में फेंकने वाला अतुल पांडेय पहले भी जेल जा चुका है। उसकी हरकत से आजिज आकर पत्नी अपनी दोनों बेटी व एक बेटा के साथ मायके में रहती है। परिवार के लोगों ने बताया कि आरोपित पहले रोडवेज में संविदा पर परिचालक की नौकरी करता था लेकिन शराब पीने की वजह से उसे निकाल दिया गया। अतुल पर चोरी व हत्या की कोशिश करने के तीन मुकदमे दर्ज हैं। अपने पिता पर भी वह प्राणघातक हमला कर चुका है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।