Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

त्योहारी सीजन में आम लोगों को महंगाई का झटका, Cooking Oil की कीमतों में उछाल; जानें प्रति लीटर कितने बढ़े दाम

Edible Oil Price Hike खाद्य तेल की कीमतों में अचानक आई तेजी से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। केंद्र सरकार ने खाद्य तेलों की इंपोर्ट ड्यूटी बढ़ा दी है। इस तेजी का असर पूरे देश और शहर की थोक मंडी में दिखने लगा है। आगामी त्योहारी सीजन एवं लगने को देखते हुए इसका सीधा असर लोगों की जेब पर पड़ेगा।

By Prabhat Pathak Edited By: Riya Pandey Updated: Mon, 16 Sep 2024 02:14 PM (IST)
Hero Image
खाद्य तेलों की कीमतें बढ़ने से मध्यमवर्ग की जेब पर असर (प्रतीकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। खाद्य तेल की कीमतों में अचानक आई तेजी से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। केंद्र सरकार ने इंपोर्ट ड्यूटी को क्रूड आयल पर शून्य से बढ़ाकर 20 व खाद्य तेलों पर 12.5 से बढ़ाकर 32.5 प्रतिशत कर दिया है, जिससे थोक कारोबारियों ने सोया से लेकर पाम आयल की कीमतों में 15 से 16 रुपये प्रति लीटर तक की वृद्धि कर दी है।

बढ़े हुए रेट से बिक्री कर मोटा मुनाफा कमा रहे कारोबारी

कीमतों में तेजी का असर महेवा से लेकर साहबगंज की थोक मंडी में दिखने लगा है। बाजार के जानकार बताते हैं कि त्योहारी सीजन में खाद्य तेलों की खपत को देखते हुए बड़े कारोबारी बढ़े हुए रेट से बिक्री कर मोटा मुनाफा कमा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- त्योहारों पर सुरक्षा के रखे जाएं पुख्ता इंतजाम, सीएम योगी ने अधिकारियों संग बैठक में दिए दिशा-निर्देश

लोगों की जेब पर पड़ेगा सीधा असर

चैंबर आफ कामर्स के अध्यक्ष संजय सिंघानिया का कहना है कि आगामी त्योहारी सीजन एवं लगने को देखते हुए सीधा इसका असर लोगों की जेब पड़ेगा।

किराना कारोबारी निकुंज टेकड़ीवाल ने कहा कि कीमतों में तेजी से मध्यमवर्गीय परिवार का बजट प्रभावित होगा। आने वाले लगन व त्योहारी सीजन में फिलहाल भाव में कमी की संभावना नहीं दिख रही है।

यह भी पढ़ें- UPPCL: गोरखपुर में लगेंगे 40 ट्रांसफार्मर, 25 हजार घरों को और अच्छी मिलेगी बिजली

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर