Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Electricity Cut: गोरखपुर के इन इलाकों में आज कटेगी बिजली, जल्‍दी से निपटा लें जरूरी काम, नहीं तो हो जाएंगे परेशान

Electricity Cut गोरखपुर में विस्तारीकरण के कारण शाहपुर उपकेंद्र गुरुवार को सुबह नौ बजे से सुबह 11 बजे तक बंद रहेगा। पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के निदेशक तकनीकी जितेंद्र नलवाया ने बुधवार को मोहद्दीपुर में अभियंताओं के साथ बैठक की। कहा कि गर्मी में बिजली की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। जर्जर तार व पोल बदलवाकर ट्रांसफार्मरों की क्षमता वृद्धि का कार्य तेजी से पूरा कराएं।

By Durgesh Tripathi Edited By: Vivek Shukla Updated: Thu, 04 Apr 2024 07:52 AM (IST)
Hero Image
Electricity Cut विस्तारीकरण के कारण गोरखपुर के कई इलाकों में बिजली गुल रहेगी।

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। Electricity Cut शाहपुर के एसडीओ अमन गुप्ता ने बताया कि कंट्रोल रूम के विस्तारीकरण के कारण शाहपुर उपकेंद्र गुरुवार को सुबह नौ बजे से सुबह 11 बजे तक बंद रहेगा। इस कारण असुरन, गीता वाटिका, सरस्वतीपुरम, आवास विकास, शाहबाजगंज, संत हुसैन नगर आदि इलाकों में दो घंटे बिजली नहीं रहेगी।

विद्युत माध्यमिक कार्यखंड के एसडीओ विपिन सिंह ने बताया कि सड़क चौड़ीकरण व लाइन शिफ्टिंग के कारण राजेंद्र नगर व विकास नगर उपकेंद्र सुबह छह बजे से सुबह 10 बजे तक बंद रहेंगे। इसके साथ ही सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक गोरखनाथ व सूरजकुंड क्षेत्र में बिजली नहीं रहेगी।

इसे भी पढ़ें- सूरज की गर्मी से लोग परेशान, इस शहर का तापमान रहा सबसे ज्‍यादा

जर्जर तार व पोल बदल दें, गर्मी में नहीं होनी चाहिए दिक्कत

पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के निदेशक तकनीकी जितेंद्र नलवाया ने बुधवार को मोहद्दीपुर में अभियंताओं के साथ बैठक की। कहा कि गर्मी में बिजली की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। जर्जर तार व पोल बदलवाकर ट्रांसफार्मरों की क्षमता वृद्धि का कार्य तेजी से पूरा कराएं।

इसे भी पढ़ें- आज गोरखपुर समेत तीन सीटों की तैयारी पर चर्चा करेंगे सीएम योगी, इन सांसदों को देंगे चुनावी जीत मंत्र

लोकसभा चुनाव में निर्बाध बिजली मिलनी चाहिए। मोहद्दीपुर स्थित मुख्य अभियंता के कार्यालय के सभागार में हुई बैठक में निदेशक तकनीकी ने कहा कि रीवैम्प्ड डिस्ट्रीब्यूशन सेक्टर स्कीम के तहत एरियल बंच कंडक्टर लगाने का काम तेजी से पूरा करा लिए जाए।

अभियंता खुद इसका पर्यवेक्षण कर काम पूरा कराएं। उन्होंने उपकेंद्रों की क्षमता, प्रस्तावित उपकेंद्रों आदि के बारे में जानकारी ली। इस दौरान मुख्य अभियंता आशु कालिया, अधीक्षण अभियंता शहर लोकेंद्र बहादुर सिंह, रमेश कुमार श्रीवास्तव, सोमदत्त शर्मा आदि मौजूद रहे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें