Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fire in Gorakhpur: गोरखपुर में शॉर्ट सर्किट से लगी आग में घिरा परिवार, दो की मौत, नौ झुलसे

उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां मंगलवार की रात शॉर्ट सर्किट से लगी आग में पूरा परिवार घिरने झुलस गया। गंभीर स्थिति में माेहल्ले के लोग उन्हें बीआरडी मेडिकल कालेज ले गए जहां दो वर्षीय बच्ची व एक बालिका को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। नौ लोगों का उपचार चल रहा है जिसमें चार की स्थिति गंभीर है।

By Satish pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 12 Jun 2024 08:05 AM (IST)
Hero Image
नया गांव में मौके पर पहुंचे डीआईजी,मंडलायुक्त व एसपी सिटी। जागरण

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। गोरखनाथ के नयागांव में मंगलवार की रात शॉर्ट सर्किट से लगी आग में पूरा परिवार कमरे व दुकान में घिरने झुलस गया। गंभीर स्थिति में माेहल्ले के लोग उन्हें बीआरडी मेडिकल कालेज ले गए जहां दो वर्षीय बच्ची व एक बालिका को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

नौ लोगों का उपचार चल रहा है जिसमें चार की स्थिति गंभीर है। कमिश्नर अनिल ढींगरा,डीआइजी आनंद कुलकर्णी के साथ ही डीएम कृष्णा करुणेश व एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के साथ ही बीआरडी मेडिकल कालेज पहुंचकर पीड़ितों का हाल जाना।

इसे भी पढ़ें- डाक पार्सल के ट्रक की तलाशी में निकला ऐसा माल, कि पुलिस रह गई हैरान, आरोपितों ने बताई 'कमाई करने की जुगाड़'

नयागांव के रामजी जायसवाल अपने मकान के अगले हिस्से में किराना की दुकान चलाते हैं। पिछले हिस्से में रामजी व उनके भाई अमित व ऋषिकेश अपने परिवार के साथ रहते हैं। मंगलवार की रात में 9:15 बजे दुकान बगल में स्थित गैलरी में लगे मीटर में शॉर्ट सर्किट होने से निकली चिंगारी नीचे खड़े मोपेड पर गिरी जिससे आग लग गई।

मोपेड में लगी आग कुछ देर में ही दुकान के साथ ही उसके पीछे के दो कमरों में पहुंच गई। इसमें मौजूद परिवार के लोग निकलने का प्रयास करते इसी बीच मोपेड की टंकी से निकला पेट्रोल बरामदे में फैल गया।

जान बचाने के लिए कमरे से बाहर निकली रामजी की पत्नी मीना जायसवाल, बेटी शिपू,साक्षी, छोटे भाई अमित की पत्नी रंजना, बेटी अंशिका,ऋषिकेश की पत्नी रितू जासवाल व दो वर्षीय बेटी कुलुश और दो दिन पहले घूमने आयी बेलीपार के डंवरपार गांव में रहने वाली साली महेश्वरी झुलस गए।

इसे भी पढ़ें- आगरा में छह दिन सताएगी लू, गोरखपुर में 17 जून तक होगी वर्षा, जानिए आज कैसा रहेगा यूपी का मौसम

चीख पुकार सुनकर बचाने पहुंचे रामजी,अमित व ऋषिकेश का हाथ भी जल गया। गांव के लोगों की मदद से आग बुझाने के बाद परिवार के सभी लोग एंबुलेंस से बीआरडी मेडिकल कालेज पहुंचे जहां डाक्टरों ने अंशिका व कुलुश को मृत घोषित कर दिया। आग की चपेट में आने से किराना की दुकान व कमरों में रखा पूरा सामान जल गया।

एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने कहा कि शॉर्ट सर्किट से घर में आग लगने की बात सामने आयी है।मुख्य अग्निशमन अधिकारी मामले की जांच व नुकसान का आंकलन कर रहे हैं। रिपोर्ट आने के बाद वजह साफ होगी। बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती लोगों के सहयोग में गुलरिहा थाना पुलिस को लगाया गया है।