Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सत्याग्रह एक्सप्रेस में महिला यात्री को हुई प्रसव पीड़ा, गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर गूंजी किलकारी; जच्चा-बच्चा स्वस्थ

चलती ट्रेन में महिला यात्री को प्रसव पीड़ा हुई तो इसकी जानकारी यात्री मित्र कार्यालय को दी गई। सूचना मिलते ही रेलवे सुरक्षा बल की टीम और रेलवे के चिकित्सक सक्रिय हुए । ट्रेन के गोरखपुर स्टेशन के प्लेटफार्म - पांच पर लगते ही सभी पहुंच गए। महिला सुरक्षाकर्मियों ने चिकित्सक निखिल और नर्स के सहयोग से सुरक्षित प्रसव कराया।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Thu, 30 Nov 2023 09:06 AM (IST)
Hero Image
गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर गूंजी किलकारी। सौ. आरपीएफ

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। रेलवे स्टेशन पर बुधवार को किलकारी गूंज उठी। रेलवे सुरक्षा बल की टीम और रेलवे के चिकित्सकों ने 15274 सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रा कर रही महिला का गोरखपुर पहुंचने पर सुरक्षित प्रसव कराया। जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक की सलाह पर यात्री ने आगे की यात्रा जारी रखी।

आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक दशरथ प्रसाद के अनुसार सुबह 09:45 बजे यात्री मित्र कार्यालय से सूचना मिली कि सत्याग्रह एक्सप्रेस के वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के कोच संख्या बी-टू के 27 व 28 की बर्थ पर यात्रा कर रही महिला यात्री सबीना खातून प्रसव पीड़ा में है। ट्रेन के गोरखपुर स्टेशन के प्लेटफार्म-पांच पर लगते ही उपनिरीक्षक दीपिका यादव, प्रियंका सिंह, कविता मीणा मौके पर पहुंच गईं।

यह भी पढ़ें, यूपी के कई जिलों से बाइक चोरी कर नेपाल में बेचते थे बदमाश, चोरी की वाहनों के साथ तीन अपराधी गिरफ्तार

महिला सुरक्षाकर्मियों ने चिकित्सक निखिल और नर्स के सहयोग से 10:20 बजे के आसपास अन्य यात्रियों को हटाकर बर्थ पर ही सुरक्षित प्रसव कराया। इसके साथ ही बच्चे की किलकारी गूंज उठी। सुरक्षाकर्मी, चिकित्सक, नर्स और अन्य यात्री खुश हो उठे।