Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चलती बस में लगी आग, लपटें ऐसी- यात्रियों की निकल गई चीख; यूपी से बिहार जा रहे थे 45 लोग

UP News मुरादाबाद जिले के रहने वाले ट्रांसपोर्टर की स्लीपर बस शुक्रवार की रात में गुरुग्राम से 45 यात्रियों को लेकर बिहार के सुपौल जाने के लिए निकली। शनिवार की शाम छह बजे यह बस गीडा के बोक्टा चौराहे पर पहुंची तो इंजन के पास से धुआं निकलने लगा। यात्री अभी कुछ समझ पाते बोनट के पास आग लग गई।

By Satish pandey Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sun, 25 Feb 2024 02:10 PM (IST)
Hero Image
चलती बस में लगी आग, लपटें ऐसी- यात्रियों की निकल गई चीख; यूपी से बिहार जा रहे थे 45 लोग

जागरण संवाददाता, पिपरौली। यात्रियों को लेकर गुरुग्राम से बिहार के सुपौल जा रही बस में शनिवार की शाम बोक्टा चौराहे पर शार्ट सर्किट से आग लग गई। घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई। बस में सवार 45 यात्रियों के साथ ही चालक व परिचालक ने कूदकर जान बचाई, लेकिन सबका सामान जल गया। दमकल की गाड़ी ने आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस बीच हाईवे पर लखनऊ की तरफ से आने वाली लेन पर वाहनों का आवागमन ठप रहा।

बोनट के पास लगी आग

मुरादाबाद जिले के रहने वाले ट्रांसपोर्टर की स्लीपर बस शुक्रवार की रात में गुरुग्राम से 45 यात्रियों को लेकर बिहार के सुपौल जाने के लिए निकली। शनिवार की शाम छह बजे यह बस गीडा के बोक्टा चौराहे पर पहुंची तो इंजन के पास से धुआं निकलने लगा। यात्री अभी कुछ समझ पाते बोनट के पास आग लग गई।

घटना के बाद बस में चीख पुकार मच गई। बस को किनारे करने के बाद चालक व परिचालक नीचे उतर गए। जान बचाने के लिए यात्री अपना सामान छोड़कर बस से कूदने लगे, जिसमें कई लोगों को हल्की चोट भी लग गई। राहगीरों के सूचना देने पर दमकल की गाड़ी के साथ पहुंची गीडा थाना पुलिस ने हाईवे पर लखनऊ की तरफ से आने वाली लेन पर आवागमन बंद कराने के साथ ही यात्रियों काे सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।

30 मिनट बाद आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन यात्रियों का सामान जल गया। एसपी नार्थ जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि शार्ट सर्किट से बस में आग लगी थी, जिसे गीडा पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। रात में दूसरे वाहन से यात्री अपने घर रवाना हुए। कोई जनहानि नहीं हुई है।