Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur Railway Station : स्टेशन के वेटिंग हॉल में लगी आग,यात्रियों ने भागकर बचाई जान-आधे घंटे देरी से रवाना हुई पोरबंदर एक्सप्रेस

UP News घटना की जानकारी होते ही जीआरपी के साथ ही आरपीएफ पोस्ट प्रभारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।घटना की जानकारी फायर ब्रिगेड को देने के साथ ही सुरक्षा के लिहाज से प्लेटफार्म नंबर दो को खाली करा दिया।10 मिनट के भीतर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

By Satish pandey Edited By: Mohammed Ammar Updated: Mon, 29 Apr 2024 01:01 AM (IST)
Hero Image
Gorakhpur Railway Station : स्टेशन के वेटिंग हॉल में लगी आग,यात्रियों ने भागकर बचाई जान

जागरण संवाददाता,गोरखपुर: रेलवे स्टेशन के एसी वेटिंग हाल (प्रतिक्षालय) में रविवार की रात शार्ट सर्किट से आग लगने के बाद भगदड़ मच गई।वेटिंग हाल में मौजूद 50 से अधिक यात्रियों ने भागकर जान बचाई।सुरक्षा के लिहाज से प्लेटफार्म नंबर दो को खाली करा दिया गया।आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया।रेलवे प्रशासन ने घटना की जांच के लिए कमेटी की है।

रविवार की रात 9.53 बजे प्लेटफार्म नंबर से सटे एसी वेटिंग हाल में 50 से अधिक यात्री बैठे थे।इसी दौरान एसी के पास हुए शार्ट सर्किट से वेटिंग हाल के अंदर आग लग गई। घटना के बाद यात्री अपने स्वजन व सामान के साथ चीखते हुए बाहर भागने लगे।कुछ ही देर में पूरे वेटिंग हाल में धुआं भर गया।

घटना की जानकारी होते ही जीआरपी के साथ ही आरपीएफ पोस्ट प्रभारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।घटना की जानकारी फायर ब्रिगेड को देने के साथ ही सुरक्षा के लिहाज से प्लेटफार्म नंबर दो को खाली करा दिया।10 मिनट के भीतर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।घटना की वजह से प्लेटफार्म नंबर दो से जाने वाली पोरबंदर एक्प्रेस आधे घंटे की देरी से रवाना हुई।इस बीच यात्री परेशान रहे।

वातानुकूलित प्रतीक्षालय में एसी शॉर्ट सर्किट होने की घटना हुई, जिसके बाद प्रतीक्षालय को ख़ाली करा दिया गया। सभी यात्री सुरक्षित हैं , किसी को कोई भी क्षति नहीं हुई है। इस घटना की जांच के लिए एक कमेटी नामित कर दी गई है ।

- पंकज कुमार सिंह, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी, पूर्वोत्तर रेलवे

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर