Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लग्जरी क्रूज लेक क्वीन के बाद अब गोरखपुर को मिला फ्लोटिंग रेस्टोरेंट, रामगढ़ताल की बढ़ी शान, जल्‍द होगा लोकार्पण

फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का निर्माण नवंबर 2022 में शुरू हुआ। तकरीबन 200 टन वजन के रेस्टोरेंट को तैयार करने में लगभग 15 महीने का समय लगा है। इसका संचालन करने वाली फर्म लगभग साढ़े चार लाख रुपये महीना किराया जीडीए को देगी। इस संबंध में जीडीए के उपाध्यक्ष आनन्द वर्द्धन ने बताया कि रामगढ़ताल में फ्लोटिंग रेस्टोरेंट को उतार दिया गया है।

By Jagran News Edited By: Vivek ShuklaUpdated: Fri, 01 Mar 2024 07:19 AM (IST)
Hero Image
रामगढ़ताल में उतारा जा रहा फ्लोटिंग रेस्टोरेंट l जागरण

 जासं, गोरखपुर : लग्जरी क्रूज लेक क्वीन के बाद अब फ्लोटिंग रेस्टोरेंट भी गुरुवार को शाम 7:40 बजे रामगढ़ताल के पानी में उतारा गया। जल्द ही मुख्यमंत्री के हाथों इसका लोकार्पण कराने की तैयारी है। फ्लोटिंग रेस्टोरेंट शुरू हो जाने के बाद रामगढ़ताल क्षेत्र में आने वाले पर्यटकों को और सुविधा होगी।

प्लेटफार्म नंबर दो से इस तैरते रेस्टोरेंट पर पहुंचा जा सकेगा। लोग लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठाने के साथ ताल के मनोरम दृश्य का आनंद भी ले सकेंगे। फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का संचालन करने वाली फर्म के निदेशक रक्ष राजीव ढींगरा ने बताया कि इसपर लगभग 10 करोड़ रुपये की लागत आई है।

इसे भी पढ़ें- गोरखपुर के 141 माध्यमिक विद्यालयों में होगी हाईटेक तरीके से पढ़ाई, सीएम योगी देंगे ये उपहार

रेस्टोरेंट की लंबाई 100 फीट व चौड़ाई 33 फीट है। फ्लोटिंग रेस्टोरेंट के प्रथम तल पर फूडकोर्ट होगा। द्वितीय तल पर लग्जरी बार, रेस्टोरेंट, डिस्क की सुविधा रहेगी। नाश्ता, दोपहर के भोजन एवं रात के भोजन की सुविधा मिलेगी। तृतीय तल ओपेन डेक होगा, जिसपर पयर्टक घूमने का आनंद ले सकेंगे।

संचालन सुबह सात से रात 11 बजे तक करने की योजना है। इसपर 150 पर्यटक एक साथ मौजूद रह सकेंगे। इसके अतिरिक्त 50 कर्मचारी होंगे। अधिशासी अभियंता नरेंद्र कुमार ने बताया कि फ्लोटिंग रेस्टोरेंट को सफलतापूर्वक पानी में उतार दिया गया है।

15 महीने में तैयार हुआ फ्लोटिंग रेस्टोरेंट

फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का निर्माण नवंबर 2022 में शुरू हुआ। तकरीबन 200 टन वजन के रेस्टोरेंट को तैयार करने में लगभग 15 महीने का समय लगा है। इसका संचालन करने वाली फर्म लगभग साढ़े चार लाख रुपये महीना किराया जीडीए को देगी। इस संबंध में जीडीए के उपाध्यक्ष आनन्द वर्द्धन ने बताया कि रामगढ़ताल में फ्लोटिंग रेस्टोरेंट को उतार दिया गया है। जल्द ही इसका लोकार्पण होगा। इससे रामगढ़ताल क्षेत्र में आने वाले पर्यटकों को काफी सुविधा होगी।