Move to Jagran APP

UP News: गोरखपुर में जालसाज ने बेच दी सीलिंग की जमीन, पत्नी को भी ले गया साथ, पति की पीड़ा सुन चकरा गई पुलिस

उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक जलासाजों ने एक दंपती को सिलिंग की जमीन धोखे से बेच दिया। इतना ही नहीं इन सबके बीच जालसाज का पीड़‍ित की पत्‍नी संग संबंध हो गया और वह उसके साथ ही चली गई। इसके बाद परेशान पीड़‍ित ने पुलिस से मदद मांगी है।

By Satish pandey Edited By: Vivek Shukla Published: Wed, 03 Jul 2024 08:38 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2024 08:38 AM (IST)
जमीन की धोखाधड़ी करते समय जालसाज का पीड़‍ित की पत्‍नी से अफेयर हो गया। सांकेतिक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। कुशीनगर के रहने वाले युवक को जालसाज ने सीलिंग की भूमि बेच दी।घर आते-जाते समय पत्नी से नजदीकी होने पर उसे अपने साथ लेकर चला गया। ठगी के शिकार पीड़ित ने मंगलवार को पुलिस कार्यालय पहुंच एसपी सिटी से जालसाज की शिकायत की।

सीओ कैंट को मामले की जांच मिली है। एसपी सिटी को प्रार्थना पत्र देकर युवक ने बताया कि तीन वर्ष पहले वह विदेश कमाने चला गया था। वहां से आने के बाद उसने गोरखपुर में घर बनाकर यहीं पर व्यापार शुरू करने का फैसला लिया।

इसे भी पढ़ें-एक दशक से गोरखपुर में चलता था 'चवन्नी' का सिक्का, दिनदहाड़े चौराहों पर बरसता था गोलियां

घर बनवाने के लिए उसने एम्स इलाके में भूमि की तलाश शुरू की इसी दौरान जालसाज से मुलाकात हुई। आठ लाख रुपये लेकर उसने भूमि बैनामा करा दिया। जब वह खारिज दाखिल के लिए गया तो पता चला कि जो भूमि उसने ली है वह सीलिंग की है।

इसे भी पढ़ें-यूपी में मानसून दिखाएगा अपना असली रुप, गोरखपुर-बरेली सहित 65 जिलों में खूब बरसेंगे बादल, जून की कमी होगी पूरी

इसके बाद से वह परेशान होकर ठगी करने वाले के पास दौड़ने लगा। युवक का आरोप है कि अब उसकी पत्नी से उसने नजदीकी बढ़ा ली है और उसे भी लेकर चला गया है। जमीन और पत्नी दोनों जाने के बाद युवक परेशान हो गया। थाने जाने पर कोई सुनवाई नहीं हुई।

एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि सीलिंग की भूमि बेचने के आरोप की जांच कराई जा रही है।सीओ की रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.