Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur News: ATM में सहायता का झांसा देकर रुपये ले भागे जालसाज, कैमरे की फुटेज के लिए चक्कर लगा रहा पीड़ित

मामला गोरखपुर शहर के बैंक रोड का है। 30 सितंबर को घटना हुई थी। पीड़ित का कहना है कि जालसाजों की करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद है लेकिन फुटेज अभी तक नहीं मिल सका है। ऐसे में उसने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। फुटेज कब्जे में लेकर छानबीन की जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Sat, 21 Oct 2023 10:05 AM (IST)
Hero Image
एटीएम में सहायता का झांसा देकर रुपये ले भागे जालसाज। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। एटीएम के अंदर मदद का झांसा देकर जालसाजों ने 20 हजार रुपये निकाल लिए। आरोपितों की करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद है। घटना की जानकारी पीड़ित ने बैंक के अधिकारियों व कोतवाली थाना पुलिस को दी। 15 दिन से फुटेज के लिए बैंक का चक्कर लगा रहे हैं।

यह है पूरा मामला

गीडा के सेक्टर पांच में रहने शशिभूषण सिंह का एसबीआइ की बैंक रोड स्थित मुख्य शाखा में खाता है। 30 सितंबर को वह बैंक के एटीएम प्लाजा से रुपये निकालने गए थे। कोतवाली थाना पुलिस को दी तहरीर में लिखा है कि अंदर खड़े युवक ने दक्षिण तरफ स्थित मशीन के पास रुपये निकालने के लिए भेजा।

यह भी पढ़ें, गोरखपुर Railway अस्पताल में बड़ा फर्जीवाड़ा, रेलवे के मेडिकल पास पर बाहरी व्यक्ति ने 34 बार एम्स में करा लिया इलाज

निकासी की प्रक्रिया पूरी करने पर 20 हजार रुपये मशीन की ट्राली में फंस गए। युवक ने बाहर से गार्ड बुलाने को कहा तो उसका साथी मिला जिसने आगे भेज दिया। वह आगे बढ़े लेकिन कोई मिला नहीं लौटे तो ट्राली बंद हो चुकी थी और दोनों युवक गायब थे। बैलेंस चेक करने पर पता चला कि खाते से 20 हजार रुपये निकल गए हैं। एसपी सिटी ने बताया मामले की जांच कराई जा रही है। बैंक से फुटेज लेकर कार्रवाई की जाएगी।

एटीएम कार्ड बदल 85 हजार रुपये निकाले

कूड़ाघाट के श्रुति विहार कालोनी में रहने वाले रामचन्द्र प्रसाद का एटीएम कार्ड बदलकर जालसाज ने 85 हजार रुपये निकाल लिए।कैंट थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। रामचंद्र ने तहरीर में लिखा है कि 11 अक्टूबर की शाम को रानीडीहा में एटीएम से उन्होंने नौ हजार रुपये निकाले। इसी दौरान युवक ने स्टेट बैंक आफ इंडिया का एटीएम कार्ड बदल दिया।