Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Satta King: गोरखपुर में सट्टेबाज गैंग का हुआ खुलासा, इनकी एक सप्‍ताह की कमाई जानकर पुलिस भी रह गई दंग

Online betting गोरखपुर में नौकरानी के खाते से करोड़ा का खेल होने के बाद मामला खुला। कोतवाली इलाके के पुर्दिलपुर में रहने वाले संजय चौरसिया अपने साथी सिद्धार्थनगर के खेसरहा थाना क्षेत्र के कड़जा में रहने वाले अजय ठाकुर के साथ करता है। तहरीर के आधार पर कोतवाली थाना पुलिस ने आरोपितों के विरुद्ध जालसाजी कर रुपये हड़पने का मुकदमा दर्ज किया।

By Satish pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 20 Mar 2024 07:39 AM (IST)
Hero Image
Online betting पुलिस ने मामले का खुलासा कर दिया है।

जागरण संवाददाता,गोरखपुर। Online betting आनलाइन सट्टा खेलाकर ठगी करने वाले गिरोह के सदस्य सप्ताह में 30 लाख रुपये की हेराफेरी करते थे।इन रुपये को फर्जी तरीके से खुलवाए गए खाते में ट्रांसफर करने के बाद निकालकर अपना कमीशन लेकर शेष रुपये मुंबई में बैठे में गिरोह के सरगना को भेज देते थे।

सिद्धार्थनगर व काेतवाली क्षेत्र के रहने वाले आरोपितों के कब्जे से 11 लाख रुपये,पांच पासबुक,सात लैपटाप,10 मोबाइल फोन व एक बाइक बरामद हुई।गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में कोतवाली थाना पुलिस,क्राइम ब्रांच व साइबर थाने की पुलिस छानबीन कर रही है।

एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने मंगलवार की दोपहर अपने कार्यालय में प्रेस वार्ता कर यह जानकारी दी।उन्होंने बताया कि बिहार के गोपालगंज,भोरे के सिसई ओझा टोला की लक्ष्मीना जेमिनी अपार्टमेंट में झाडू-पोछ करके जीविका चलाती है।

इसे भी पढ़ें- इंटर की छात्रा ने परीक्षा में लिखी ऐसी इमोशनल अपील, उसकी दलील सुन शिक्षक भी नहीं रोक पाएं अपनी हंसी

पुलिस कार्यालय में प्रार्थना पत्र देकर उसने बताया कि जेमिनी अपार्टमेंट में रहने वाले संजय चौरसिया शेयर बाजार का काम करते हैं। उनके घर पर वह काम करती थी। सरकारी योजना का लाभ दिलाने का भरोसा देकर संजय ने मेडिकल कालेज रोड स्थित इंडसइंड बैंक में यह कहते हुए खाता खुलवाया कि हर माह पांच हजार रुपये मिलेंगे।

जानकारी होने पर लक्ष्मीना के रिश्तेदार सीमा, माया, फूलमति, मोतीलाल व रामानंद ने भी अपना खाता खुलवा दिया। कुछ दिन बाद उन्हें पता चला कि उनके खाते में अवैध तरीके से रुपये की हेराफेरी की जा रही है। छह माह में 50 करोड़ रुपये से अधिक का टर्नओवर हुआ है।

एएसपी/सीओ कैंट अंशिका वर्मा ने जांच की तो पता चला कि रेड्डी अन्ना आनलाईन पोर्टल के जरिए सट्टा खेलने वालों के रुपये इन खातों में भेजे गए हैं। मुंबई से संचालित होने वाले सट्टा बाजार का गोरखपुर समेत देश के कई बड़े शहरों में सेंटर खुला है।

इसे भी पढ़ें- कुत्ते के मुंह में इंसानी हाथ लेकर घूमने के मामले में दो सुरक्षाकर्मी हटाए गए, KGMU का वीडियो हुआ था वायरल

कोतवाली इलाके के पुर्दिलपुर में रहने वाले संजय चौरसिया अपने साथी सिद्धार्थनगर के खेसरहा थाना क्षेत्र के कड़जा में रहने वाले अजय ठाकुर के साथ करता है। तहरीर के आधार पर कोतवाली थाना पुलिस ने आरोपितों के विरुद्ध जालसाजी कर रुपये हड़पने का मुकदमा दर्ज किया। मंगलवार को एएसपी/सीओ कैंट ने कोतवाली थाना व साइबर थाना की टीम के साथ छापेमारी कर दोनों आरोपितों को गिरफ्तार लिया।दोपहर बाद उन्हें न्यायालय में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें