Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मां ने बेच दिया, बचाइए... गोरखपुर पुलिस ऑफिस पहुंची युवती ने लगाई गुहार, चार लाख में सौदा होने की बताई बात

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां अचानक पुलिस कार्यालय पहुंचकर एक युवती ने जनसुनवाई कर रहे एसपी मंदिर सुरक्षा को बताया कि उसकी मां ने अपनी सहेली के साथ मिलकर शादी के नाम पर चार लाख रुपये में उसे हरियाणा के व्यक्ति को बेच दिया। वहां जाने पर आरोपित उसे परेशान करने लगे। किसी तरह जान बचाकर हरियाणा से भाग आई।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Thu, 07 Dec 2023 07:48 AM (IST)
Hero Image
पुलिस आफिस पहुंची युवती बोली- मां ने बेच दिया है! (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। हरियाणा से भागकर गोरखपुर पहुंची युवती ने अपनी मां और उसकी सहेली पर गंभीर आरोप लगाए हैं। बुधवार को पुलिस कार्यालय पहुंचकर उसने जनसुनवाई कर रहे एसपी मंदिर सुरक्षा को बताया कि शादी के नाम पर मां और उसक सहेली ने चार लाख रुपये में बेच दिया है। वहां पर लेकर युवक ने मारपीट शुरू कर दिया और गलत काम करने का दबाव बनाने लगा। किसी तरह से आरोपितों के चंगुल से बचकर बस के जरिए गोरखपुर आई है। एसपी नार्थ का कहना है आरोप की जांच कराई जा रही है। दोषियों पर कार्रवाई होगी।

यह है पूरा मामला

युवती ने दिए प्रार्थना पत्र में लिखा है कि वह अपनी मां के साथ चिलुआताल के महेसरा में आसरा आवास में रहती है। बगल में ही रहने वाली एक महिला गरीब परिवार की लड़कियों की शादी हरियाणा में कराती है। उसकी छह बहनों में दो की शादी हो चुकी है कुछ दिन पहले चार लाख रुपये लेकर मां ने अपनी सहेली के कहने पर उसकी भी शादी हरियाणा में कर दी। वहां पर जाने के बाद पता चला कि उसे बेचा गया है।

यह भी पढ़ें, अस्पताल में दीवार से रगड़ते हुए जमीन पर गिरा युवक, हो गई मौत; डॉक्टर ने दिया सीपीआर मगर नहीं बच पाई जान

मारपीट होने पर उसने मां से संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हो पाई। किसी तरह से घर से निकलने के बाद बस पकड़कर गोरखपुर आई। एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने बताया कि जनसुनवाई अधिकारी ने जांच के आदेश दिए हैं। मामला संज्ञान में आने के बाद उन्होंने भी थानेदार से कहा है कि सभी पहलुओं की पड़ताल कर लें।

15 दिन पहले कैंट क्षेत्र में पकड़ा गया था मामला

22 नवंबर को बेतियाहाता चौराहे पर कार सवार युवती के शोर मचाने पर राहगीरों ने चार लोगों को पकड़ा था।सभी आरोपित बरेली के रहने वाले थे।युवती ने कैंट थाना पुलिस को बताया था कि कार सवार अपहरण करके अपने साथ ले जा रहे हैं।वह भटहट में अपनी सहेली से मिलने गई थी जिसने घर छोड़ने की बात कहकर कार में बैठा दिया था।पुलिस ने आरोपितों से पूछताछ की तो पता चला कि शादी के नाम पर उनके साथ ठगी हुई है।एसएसपी के निर्देश पर गुलरिहा थाना पुलिस ने बरेली के युवकों को शादी के बहाने बुलाकर 64 हजार रुपये ठगने वाले आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर दो को जेल भेजा।अन्य की तलाश चल रही है।