Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur News: शोहदे से परेशान 9वीं की छात्रा ने फंदे से लटककर दी जान, बेटी को इंसाफ दिलाने को भटक रहा पिता

घटना कैंपियरगंज क्षेत्र के एक गांव की है। बेटी को न्याय दिलाने के लिए थाने पहुंचे पिता ने तहरीर दी लेकिन पुलिस ने केस नहीं दर्ज किया। मृत छात्रा के पिता का आरोप है कि उनकी बेटी को शोहदे ने फोन कर व स्कूल आते-जाते परेशान करता रहा जिससे आहत बेटी ने आत्मघाती कदम उठा लिया। एसपी उत्तरी मनोज कुमार अवस्थी ने मामले में जांच की बात कही है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Sat, 30 Sep 2023 09:50 AM (IST)
Hero Image
शोहदे से परेशान 9वीं की छात्रा ने फंदे से लटककर दी जान। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, पीपीगंज (गोरखपुर)। गोरखपुर जिले के कैंपियरगंज क्षेत्र के एक गांव की किशोरी ने शोहदे से परेशान होकर 27 सितंबर को खुदकुशी कर लिया। किशोरी के पिता दयाशंकर साहनी ने कैंपियरगंज थाने पहुंचकर शोहदे के विरुद्ध तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने अभी तक मुकदमा नहीं दर्ज किया। हालांकि, घटना की सूचना पर कैंपियरगंज पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया था।

यह है मामला

दयाशंकर मुंबई रहकर काम करते हैं। घर पर बड़े भाई और उनका परिवार रहता है। दयाशंकर के अनुसार उनकी बेटी पीपीगंज क्षेत्र के एक विद्यालय में नौवीं की छात्रा थी। आरोपित दूसरे गांव का है। आरोप लगाया कि शोहदा एक बार उनके गांव भूसा लेने के लिए आया था। इसी बीच उसने बेटी से मोबाइल फोन मांगकर किसी को फोन किया। इसके बाद से वह घर पर फोन कर बेटी को परेशान करने लगा।

पुलिस पर लगा ये आरोप

पिता ने बताया कि आरोपित उनकी बेटी को विद्यालय आते-जाते भी परेशान करता था। इससे परेशान होकर उसने फंदे से लटक कर खुदकुशी कर ली। घटना के अगले दिन 28 सितंबर को थाने पहुंचकर आरोपित के विरुद्ध तहरीर दी, लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

यह भी पढ़ें, Gorakhpur News: गोरखनाथ मंदिर के आसपास के क्षेत्र से हटाई गईं मीट-मछली की दुकानें, अभियान चलाकर की गई कार्रवाई

क्या कहती है पुलिस

थाना प्रभारी कैंपियरगंज अनूप सिंह ने बताया कि घटना के दिन किशोरी की मां सीमा ने तहरीर देकर बताया था कि वे लोग बगल के एक कार्यक्रम में गए थे। वापस घर आने पर उनकी बेटी ने अंदर से कमरा बंद कर खुदकुशी कर लिया। इसके आधार पर शव का पोस्टमार्टम कराया गया था। तहरीर नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें, UP: चाची से प्यार करना युवक को पड़ा महंगा, पत्नी ने पकड़ी चैटिंग तो प्रेमिका ने लगाया छेड़खानी का आरोप

सितंबर को हुई थी घटना नहीं दर्ज हुआ मुकदमा

एसपी उत्तरी मनोज कुमार अवस्थी ने कहा कि कैंपियरगंज पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया था। तहरीर मिलने के बाद मुकदमा निश्चित रूप से दर्ज किया जाएगा। पीड़ित थाने पर जाकर तहरीर दे दे। अगर उसने तहरीर दी है और केस नहीं दर्ज किया गया है तो इसकी जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।