Move to Jagran APP

Gorakhpur E-Bus: आज से सिकरीगंज तक चलेगी एसी इलेक्ट्रिक बस, गोरखपुर शहर से गांव जाना होगा आसान

गोरखपुर से सिकरीगंज तक अब एसी इलेक्ट्रिक बस की सवारी का आनंद लें। 14 किलोमीटर लंबे इस नए रूट से ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को शहर से आवागमन में सुविधा होगी। बस सेवा का विस्तार लोगों की मांग पर किया गया है। महानगर में पहले से ही 25 इलेक्ट्रिक बसें चल रही हैं और आने वाले दिनों में 25 और बसें मिलने वाली हैं।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 09 Oct 2024 08:04 AM (IST)
Hero Image
इलेक्ट्रिक बस का संचालन प्रतिदिन एक फेरा में होगा।

 जागरण संवाददाता, गोरखपुर। गोरखपुर से सिकरीगंज के बीच एसी इलेक्ट्रिक बस का संचालन बुधवार से शुरू हो जाएगा। सिकरीगंज स्थित बेलघाट चौराहा से दोपहर 12:00 बजे खजनी के विधायक श्रीराम चौहान इलेक्ट्रिक बस के मार्ग विस्तार को हरी झंडी दिखाएंगे।

इस दौरान महानगर इलेक्ट्रिक बस संचालन समिति की टीम भी मौजूद रहेगी। इलेक्ट्रिक बस का संचालन प्रतिदिन एक फेरा में होगा। मांग बढ़ने पर फेरे बढ़ाए जाएंगे।

वर्तमान में महेसरा डिपो से गोरखनाथ, कचहरी, पैडलेगंज और नौसढ़ होते हुए खजनी तक इलेक्ट्रिक बस चल रही है। 14 किमी मार्ग विस्तार होने के बाद बस खजनी से सिकरीगंज तक चलने लगेगी।

इसे भी पढ़ें-सिपाही के पिटाई मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर गोरखपुर में धरना-प्रदर्शन

महेसरा डिपो यानी महुतर से सिकरीगंज का 60 रुपये, गोरखनाथ से 55 रुपये, कचहरी चौराहा से 50 रुपये तथा नौसढ़ से 45 रुपये किराया लगेगा। दरअसल, लोगों की मांग पर ग्रामीण क्षेत्रों में भी इलेक्ट्रिक बसों का मार्ग विस्तार किया जा रहा है।

गोरखपुर से कैंपियरगंज तक बसों का संचालन शुरू हो गया है। महानगर के विभिन्न रूटों पर 25 इलेक्ट्रिक बसें पहले से चल रही हैं। आने वाले दिनों में 25 और इलेक्ट्रिक बसें मिलेंगी। 100 बसें चलाने की योजना है।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में त्योहारों के दौरान ट्रैफिक जाम से मिलेगी मुक्ति, यातायात पुलिस ने बनाया रूट डायवर्जन का मास्टर प्लान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें