Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur News: पूर्व विधायक और बेटे ने कब्जाई पड़ोसी की जमीन, जबरन रख दिया गोबर; जान से मारने तक की दी धमकी

पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह उर्फ पहलवान व बेटे पर पड़ोसी की भूमि कब्जा करने का आरोप लगा है। पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह उर्फ पहलवान व उनके बेटे प्रिंस अगम सिंह ने जबरन भूमि पर गोबर रख दिया है। हटाने का आग्रह करने पर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। आरोपितों के विरुद्ध कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

By Satish pandey Edited By: Aysha SheikhUpdated: Sat, 13 Jan 2024 11:49 AM (IST)
Hero Image
Gorakhpur News: पूर्व विधायक और बेटे ने कब्जाई पड़ोसी की जमीन, जबरन रख दिया गोबर

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। धुरियापार के पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह उर्फ पहलवान व बेटे पर पड़ोसी की भूमि कब्जा करने का आरोप लगा है। महिला की शिकायत पर रामगढ़ताल थाना पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है। आरोप है कि कब्जा हटाने के लिए कहने पर पीड़ित को जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

बेलघाट के रहने वाले तेज प्रताप शाही की पत्नी स्वाती ने एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि महेवा में उनकी 2175 वर्गफीट भूमि है। इस भूमि पर टिनशेड, चहारदीवारी व गेट लगा है। पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह उर्फ पहलवान व उनके बेटे प्रिंस अगम सिंह ने जबरन भूमि पर गोबर रख दिया है।

हटाने का आग्रह करने पर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। आरोपितों के विरुद्ध गोरखपुर के अलावा बस्ती व संतकबीर नगर जिले में कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। स्वाती का कहना है कि दो माह पहले भी पूर्व विधायक व उनके पुत्र भूमि कब्जा कर रहे थे, जिसमें मुकदमा दर्ज हुआ था।

समाधान दिवस पर उन्होंने आरोपितों की शिकायत की तो राजस्व व थाने की टीम ने पैमाइश के बाद कब्जा खाली करा दिया। गेट पर उनका ताला लगा था, लेकिन आरोपितों ने उसे तोड़ दिया। एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर रामगढ़ताल थाना पुलिस जांच कर रही है। साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई होगी।

हैसर का ब्लाक प्रमुख रहा है बेटा

पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह उर्फ पहलवान का बेटा प्रिंस अगम सिंह संतकबीर नगर जिले के हैसर ब्लाक का प्रमुख रहा है। बेतियाहाता में कमिश्नर आवास के पास हुई फायरिंग में नाम सामने आने पर पुलिस ने असलहे के साथ उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

ये भी पढ़ें -

Uttarakhand News: उत्तराखंड में 22 जनवरी को बंद रहेंगी शराब की दुकानें, क्या लाइसेंसधारियों को मिलेगा मुआवजा?

Uttarakhand News: यहां शिव मंदिर की स्थापना कर श्रीराम ने किया था स्वर्गारोहण, एक जगह होंगे दोनों भगवान के दर्शन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें