Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur News: पुलिस अभिरक्षा में छेड़खानी के आरोपित की मौत से मचा, परिजनों ने जमकर किया हंगामा

Gorakhpur News बाढ़ा बुजुर्ग गांव के विनय कुमार पांडेय उर्फ दीपक (42) पर बुधवार की शाम गांव की बालिका से छेड़खानी का आरोप लगा था। कुछ देर में थानेदार भी गांव में पहुंचे। शाम सात बजे वह लौटे तो हिरासत में लेकर थानेदार गोला चले आए। आरोप है कि थाने लाते समय विनय की तबीयत बिगड़ गई। अस्पताल ले जाने को कहा लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया।

By Satish pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Thu, 21 Mar 2024 07:16 AM (IST)
Hero Image
Gorakhpur News घटना के बाद रोते बिलखते परिजन।

जागरण संवाददाता, गोला (गोरखपुर)। Gorakhpur News बालिका से छेड़खानी करने के आरोपित की तबीयत बुधवार की रात गोला थाने में बिगड़ गई। गंभीर स्थिति में पुलिसकर्मी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गोला ले गए, जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। जानकारी होने पर पहुंचे स्वजन ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया।

आरोप है कि हिरासत में लेने के बाद ही तबीयत बिगड़ी थी, लेकिन थानेदार ने ध्यान नहीं दिया। एसपी सिटी व एसपी साउथ आरोप की जांच कर रहे हैं। विनय के भाई की तहरीर पर पुलि‍स ने देर रात आरोपित थानेदार, पुलि‍सकर्मियों व अन्य पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया।

इसे भी पढ़ें- इंटर की छात्रा ने परीक्षा में लिखी ऐसी इमोशनल अपील, उसकी दलील सुन शिक्षक भी नहीं रोक पाएं अपनी हंसी

रात में ही शव का पोस्टमार्टम कराया गया। बाढ़ा बुजुर्ग गांव के विनय कुमार पांडेय उर्फ दीपक (42) पर बुधवार की शाम गांव की बालिका से छेड़खानी का आरोप लगा था। डायल 112 पर पर स्वजन के सूचना देने के बाद पहुंची पीआरवी ने बयान लेने के बाद थानेदार को बताया।

कुछ देर में थानेदार भी गांव में पहुंचे। विनय को ढूंढते हुए उनके घर पहुंचे तो दरवाजे पर बैठे बड़े भाई ने बताया कि माल्हनपार में दवा लेने गए हैं। शाम सात बजे वह लौटे तो हिरासत में लेकर थानेदार गोला चले आए। बड़े भाई चंद्र प्रकाश पांडेय और कृष्ण कुमार पांडेय का आरोप है कि थाने लाते समय विनय की तबीयत बिगड़ गई।

इसकी जानकारी उन्होंने पुलिसकर्मियों को देते हुए अस्पताल ले जाने को कहा, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। रात नौ बजे गोला पुलिस की अभिरक्षा में उनकी मृत्यु हो गई। इसके बाद उन्हें सरकारी जीप से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

इसे भी पढ़ें- यूपी के इस जिले में सच हुई 'हम दिल दे चुके सनम' की कहानी, प्रेमी के साथ महिला को पड़ोसियों ने पकड़ा; पति बोला- जा जी ले अपनी जिंदगी

स्वास्थ्य केंद्र गोला पर स्वजन के साथ ही गांव के लोग जुट गए। ग्रामीण शव को स्ट्रेचर पर रखकर कस्बा के चंद चौराहे पर पहुंच गए। गोला-बड़हलगंज, गोला उरूवा और गोला-कौड़ीराम मार्ग को जाम कर दिया।

एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने कहा कि बालिका से छेड़खानी करने का आरोप लगने पर गोला थाना पुलिस ने विनय पांडेय को हिरासत में लिया था। तबीयत बिगड़ने पर पुलिसकर्मी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मृत्यु की वजह स्पष्ट होगी। लापरवाही के आरोप की जांच कराई जा रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर