Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur News: शराबी पति से तंग होकर पत्नी ने लिया तलाक, अब कर रहा बदनाम

महिला ने पुलिस से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। उसने आरोप लगाया है कि चार महीने से आरोपित उसे परेशान कर रहा है। उसने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर आपत्तिजनक तस्वीर शेयर की है। जिससे चलते पूरा परिवार परेशान है।

By Pragati ChandEdited By: Updated: Tue, 12 Jul 2022 06:44 PM (IST)
Hero Image
Gorakhpur News: तलाक के चार साल बाद पति कर रहा पत्नी को बदनाम। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां शराबी पति की हरकत से तंग होकर महिला ने चार साल पहले तलाक ले लिया। तबसे वह मायके में रहकर गुजारा कर रही है। चार माह से पूर्व पति फेसबुक, इंस्टाग्राम पर महिला के नाम से फर्जी आइडी बनाकर आपत्तिजनक तस्वीर के साथ परिवार के लोगों का मोबाइल नंबर शेयर कर रहा है। जिसको लेकर पूरा परिवार परेशान है। पीड़ित की शिकायत पर कोतवाली थाना पुलिस ने मियां बाजार के रहने वाले आरोपित के खिलाफ आइटी एक्ट व धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया है।

11 साल पहले हुई थी शादी: महिला ने कोतवाली थाना पुलिस को बताया कि 11 साल पहले उसकी शादी कोतवाली क्षेत्र के मियां बाजार निवासी युवक से हुई थी, जो नशे का आदी है। रोजाना रात को नशे में घर आने के बाद उसे प्रताड़ित करता था।सात साल तक यह सोचकर साथ रही कि सुधर जाएगा लेकिन व्यवहार में कोई बदलाव नहीं हुआ।आजिज आकर चार साल पहले पति से तलाक ले लिया।

विरोध करने पर जान से मारने की दी धमकी: चार माह पहले परिचितों ने बताया कि फेसबुक व इंस्टाग्राम पर उसकी आपत्तिजनक तस्वीर किसी ने पोस्ट की है।जिस पर परिवार के लोगों का मोबाइल नंबर के साथ ही सभी लोगों के गलत कार्य में लिप्त होने की बात लिखी गई थी। छानबीन करने पर पता चला कि परिवार को बदनाम करने के लिए पूर्व पति ने फोटो पोस्ट किया है। पूछने पर जान से मारने की धमकी देने लगा। इंटरनेट मीडिया पर शेयर हुए फोटो व मोबाइल नंबर की वजह से पूरे परिवार की बदनामी हो रही है। इसको लेकर पूरो परिवार परेशान है। शिकायत करने पर आरोपित फोन कर जान से मारने की धमकी देता है। प्रभारी निरीक्षक कोतवाली कल्याण सिंह सागर ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। आरोपित की तलाश चल रही है।