Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

टीन शेड में रह रहा था परिवार… सीएम योगी की पड़ी नजर तो पूरा हो गया सपना, मंजू बाेली- ‘बाबा आए, घर मिल गया’

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का शनिवार को बड़ा ही मानवतापूर्ण कार्य देखने को मिला। दरअसल गोरखपुर जिले में मुख्यमंत्री नौसढ़-पैडलेगंज सिक्सलेन मार्ग और टीपीनगर-दाउदपुर सिक्सलेन फ्लाईओवर के निर्माण कार्य जायजा ले रहे थे। इस दौरान टीनशेड में रह रहे एक परिवार पर उनकी नजर पड़ी तो उन्होंने परिवार को पक्का घर दिलाए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Sun, 07 Jul 2024 04:00 AM (IST)
Hero Image
मंजू देवी के घर को देखने के दौरान मंडलायुक्त अनिल ढींगरा को निर्देश देते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। जागरण

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। खुद के आशियाने का सपना पाले वर्षों से टिनशेड में रह रहे मंजू के परिवार को जरा भी अंदाजा नहीं था कि चंद मिनटों में उनके पक्के घर की राह खुल जाएगी। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जैसे ही मंजू को प्रधानमंत्री आवास उपलब्ध कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया, परिवार के सभी सदस्यों की आंखें खुशी से भर आईं। 

मुख्यमंत्री के जाने के बाद मीडिया से बातचीत में मंजू बोली- बाबा यहां क्या आए, उन्हें घर मिल गया। अब उनका परिवार भी पक्के मकान में रह सकेगा। 

जायजा ले रहे थे सीएम योगी

मुख्यमंत्री शनिवार की दोपहर नौसढ़-पैडलेगंज सिक्सलेन मार्ग और टीपीनगर-दाउदपुर सिक्सलेन फ्लाईओवर के निर्माण कार्य का देवरिया बाईपास तिराहे के पास जायजा ले रहे थे।

इसी दौरान उनकी नजर टिनशेड में रह रहे परिवार पर पड़ी। महिला, बच्चों समेत पूरा परिवार उन्हें ही देख रहा था। मुख्यमंत्री उनकी तरफ बढ़े और सबसे आगे खड़ी मंजू से संवाद करते हुए पूछा- क्या आप यहीं रहती हैं। 

महिला के हां कहने पर मुख्यमंत्री ने आगे पूछा कि पक्का आवास क्यों नहीं बना है। इस पर महिला ने कमजोर आर्थिक स्थिति का हवाला दिया। मुख्यमंत्री ने पूछा कि क्या यह जमीन आपकी है, क्या आपको पीएम आवास नहीं मिला है? मंजू ने बताया कि जमीन तो उनकी है, लेकिन पीएम आवास नहीं मिल सका है। 

अफसरों को तत्काल दिए निर्देश

इस पर सीएम ने तत्काल प्रशासनिक अफसरों को निर्देशित किया कि महिला के परिवार को जल्द से जल्द पीएम आवास उपलब्ध कराया जाए। 

यदि इस परिवार की जमीन विकास कार्य के चलते अधिग्रहण के दायरे में आई हो तो मुआवजा भी शीघ्र दिलाया जाए। आवास की व्यवस्था के लिए मुख्यमंत्री की तरफ से पक्का भरोसा मिलने से मंजू की आंखें खुशी से छलक उठीं। उन्होंने हाथ जोड़कर उनका आभार व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें: लालू के ‘सरकार गिरने’ वाले बयान पर अठावले ने दिया करारा जवाब, कहा- 20 से 30 साल तक सपना न देखें राहुल गांधी

यह भी पढ़ें: यूपी में अब शिक्षकों का नहीं चलेगा बहाना… हर हाल में स्कूल पड़ेगा आना, सरकारी स्कूलों में लागू हुआ नया नियम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें