Move to Jagran APP

Gorakhpur News: नौकरानी ने रची थी सेवानिवृत रेलकर्मी के घर में लूट की साजिश, पुलिस के हत्थे चढ़े चार आरोपित

Gorakhpur Crime News नौकरानी सहित चार आरोपितों को उरूवा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में आरोपितों ने कबूला है कि उन्होंने छह लाख नकद व करीब चार लाख के गहने की लूट को अंजाम दिया।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Tue, 22 Nov 2022 08:03 AM (IST)Updated: Tue, 22 Nov 2022 08:03 AM (IST)
नौकरानी सहित चार आरोपितों को उरूवा पुलिस ने किया गिरफ्तार। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर जिले के उरुवा के जगदीशपुर में सेवानिवृत रेलकर्मी रामाश्रय विश्वकर्मा के घर लूट की साजिश उनकी नौकरी ने ही रची थी। थाना प्रभारी सुनील निषाद व उनकी टीम ने आरोपित नौकरानी शिवकुमारी, मुकेश यादव, विकास यादव, हर्ष यादव और अभिषेक यादव को गिरफ्तार कर लिया। चार से अधिक संख्या होन पर पुलिस अब मुकदमें में डकैती की धारा बढ़ाएगी। आरोपितों के पास से पुलिस ने दो तमंचा, दो कारतूस, दो बाइक और लूट का 1.15 लाख रुपये बरामद कर लिया। पुलिस ने सभी को न्यायालय में पेश कर जेल भिजवा दिया।

यह है पूरा मामला

एसपी साउथ अरुण कुमार सिंह ने बताया कि उरुवा के जगदीशपुर निवासी रामाश्रय विश्वकर्मा रेलवे में बड़े बाबू के पद पर कार्यरत थे। 2013 में वह सेवानिवृत हुए हैं। वर्तमान में अपने दोनों बेटो व बहू से अलग दूसरे मकान में रहते हैं। उन्होंने खाना बनाने के लिए पिछले तीन माह से बेलघाट के रसूलपुर निवासी शिवकुमारी को रखा था। वह रामाश्रय के साथ ही घर में रहती थी। रामश्रय उसे 10 हजार रुपये महिने का वेतन देते थे और उसकी आर्थिक मदद भी करते थे। 14 नवंबर 2022 की रात आठ बजे रामाश्रय ने फोन कर सूचना दी कि उनके घर में तीन लोग घुसकर लूट किए हैं।

पुलिस की पूछताछ में अपराधियों ने कबूला सच

पुलिस की पूछताछ में उन्होंने छह लाख नगद व करीब चार लाख का जेवरात लूटने की बात कही। पुलिस की जांच में सामने आया कि नौकरानी शिवकुमारी पूरी घटना में लुटेरों से मिली है। पुलिस को मौके से ही एक दूसरे बाक्स में से लूटे गए जेवरात मिल गए। वहीं पुलिस की विवेचना में पता चला कि गोला गोपालपुर के अभिषेक ने लूट के लिए बाइक दी थी और वह घर के बाहर खड़ा होकर निगरानी कर रहा था। जबकि गोला के शिवपुर निवासी विकास यादव, बेलघाट के रसुलपुर माफी निवासी मुकेश यादव और गोला के देवकली निवासी हर्ष यादव घर में दाखिल हुए थे और एक ने नौकरानी शिवकुमारी को पकड़ा तो दूसरे ने सेवानिवृत रेलकर्मी को पकड़ा और तीसरे ने आलमारी से नगद निकाला।

घटना से एक दिन पहले की थी रेकी

इसके बाद पुलिस ने सभी पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। घटना के एक दिन पहले इन सभी ने रेकी भी की थी। एसपी साउथ ने बताया कि नौकरानी बुजुर्ग से पहले भी लाखों रुपये ऐंठ चुकी है। हाल ही में उसने बुजुर्ग से अपने बेटे के लिए 90 हजार की बाइक खरीदवाई थी। आरोपी मुकेश और हर्ष पर दो-दो मुकदमा तो अन्य पर एक-एक मुकदमा दर्ज है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.