Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur Airport Update: गोरखपुर से दिल्ली व मुंबई जाने वाली स्पाइस जेट की सभी उड़ानों पर 31 जुलाई तक रोक, कई निरस्त

Gorakhpur to Mumbai flight canceled कई गड़बड़ियां मिलने के बाद नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने स्पाइस जेट के गोरखपुर से उड़ने वाले विमानों पर 31 जुलाई तक रोक लगा दी है। इस कारण स्पाइस जेट की गोरखपुर से अन्य शहरों के लिए उड़ान सेवा प्रभावित हुई है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Updated: Fri, 29 Jul 2022 11:39 PM (IST)
Hero Image
उड़ानों में गड़बड़ी मिलने के बाद डीजीसीए ने कई विमानों के उड़ान रोक लगा दी है। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एक अप्रैल से पांच जुलाई के बीच विमानों में गड़बड़ियों के बाद उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया है। इसके तहत स्पाइस जेट की मुंबई की उड़ान बृहस्पतिवार को निरस्त कर दी गई थी। साथ ही शुक्रवार से 31 जुलाई तक मुंबई, दिल्ली, कानपुर और वाराणसी के लिए विमान कंपनी ने अपनी सभी उड़ाने निरस्त कर दी हैं। इससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को स्पाइस जेट की कोई भी विमान दिल्ली, मुंबई या अन्य किसी शहर को नहीं गया। इससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

अचानक उड़ानें निरस्त होने से परेशान हुए यात्री

अचानक उड़ान रद होने से यात्रियों को परेशानी हो रही है। स्पाइस जेट के कई विमानों में तकनीकी खामी सामने आने के बाद आठ सप्ताह के लिए उड़ानों पर रोक लगा दी गई है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि गोरखपुर से स्पाइस जेट की उड़ानें आगे भी प्रभावित हो सकती हैं। गोरखपुर एयरपोर्ट के मुख्य सुरक्षा अधिकारी विजय कौशल का कहना है कि फिलहाल, 31 जुलाई तक स्पाइस जेट की गोरखपुर से सभी उड़ाने निरस्त होने की सूचना मिली है।

27 सितंबर तक चलेगी गोरखपुर-एलटीटी स्पेशल एक्सप्रेस

उधर, यात्रियों की भीड़ और मांग को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने गोरखपुर-एलटीटी सहित आधा दर्जन स्पेशल ट्रेनों की संचालन अवधि बढ़ा दी है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार 02 अगस्त तक चलने वाली 01028 गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस स्पेशल एक्सप्रेस 27 सितंबर तक प्रत्येक सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को 36 फेरों में चलाई जाएगी। 31 जुलाई तक चलने वाली 01027 लोकमान्य तिलक टर्मिनस- गोरखपुर स्पेशल एक्सप्रेस 02 अक्टूबर तक प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार, शनिवार एवं रविवार को 36 फेरों चलाई जाएगी।

सांसद रविकिशन ने की गोरखपुर से शताब्दी चलाने की मांग

गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने संसद में गोरखपुर से वाराणसी होते हुए प्रयागराज तक के लिए शताब्दी ट्रेन चलाने की मांग उठाई। अपनी मांग के पक्ष में सांसद ने रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव को बताया कि गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर, मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम की नगरी अयोध्या, भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली कुशीनगर, देवरिया में देवरहा बाबा और संतकबीर नगर में कबीर के निर्वाण स्थली पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओंं का आवागमन होता है। यह श्रद्धालु भगवान शिव की नगरी काशी और संगम नगरी प्रयागराज भी जाते हैं। ऐसे में अगर गोरखपुर से वाराणसी होते हुए प्रयागराज तक यदि शताब्दी ट्रेन का संचालन शुरू होता है तो श्रद्धालुओं को काफी सुविधा हो जाएगी। उन्होंने गोरखपुर रूट पर ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की मांग भी उठाई।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें