Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur Traffic Diversion: गोरखपुर शहर में आने से पहले पढ़ लें यह खबर, आज बदली रहेगी यातायात व्यवस्था

Independence Day 2024 स्वतंत्रा दिवस को देखते हुए पूरा गोरखपुर हाई अलर्ट पर है। शहर में भी कड़ी सुरक्षा है। पुलिस के साथ ही अर्धसैनिक बल को लगाया गया है। वहीं शहर के हर चप्‍पे-चप्‍पे पर कड़ा पहरा है। भीड़ की आशंका को देखते हुए कई रास्ते या तो बंद हैं। या फिर उनका रूट डायवर्ट किया गया है। घर से निकलने से पहले यह खबर पढ़ लें ।

By Jitendra Pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Thu, 15 Aug 2024 08:23 AM (IST)
Hero Image
डायवर्जन का पालन नहीं करने वालों का चालान काटकर जुर्माना वसूला जाएगा।

जागरण संवाददाता, गोरखपुर।  स्वतंत्रता दिवस पर शहर की यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है। नौका विहार जाने वाले मार्ग पर वाहनों को ले जाने पर रोक रहेगी। इसके लिए डायवर्जन और पार्किंग व्यवस्था हुई है।

एसपी यातायात संजय कुमार ने बताया कि यातायात व्यवस्था को संभालने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। जगह-जगह बैरियर लगाकर चेकिंग भी की जाएगी। डायवर्जन का पालन नहीं करने वालों का चालान काटकर जुर्माना वसूला जाएगा।

एसपी यातायात ने बताया कि देवरिया, खोराबार एवं चिड़ियाघर की तरफ जाने वाले चार पहिया वाहन पैडलेगंज से नौकायन की तरफ नहीं जा सकेंगे। इन वाहनों को पैडलेगंज से सिक्सलेन हाईवे पर एसबीआई प्रशासनिक भवन मोड़ से रामगढ़ताल थाना होते हुए हनुमान मंदिर तिराहा होकर भेजा जाएगा।

इसे भी पढ़ें-आवासीय योजना के लिए अधिग्रहण जमीन पर कब्जा लेने पहुंची VDA,मचा हड़कंप; लोगों ने किया प्रदर्शन

देवरिया, खोराबार एवं चिड़ियाघर की तरफ से आने वाले चार पहिया वाहन हनुमान मंदिर तिराहा से नौकायन की तरफ जाने के बजाय हनुमान मंदिर तिराहा से रामगढ़ताल थाना होते हुए सिक्सलेन से अपने स्थान पर जाएंगे।

पैडलेगंज से नौकायन घूमने जाने वाले लोगों के चार पहिया वाहन बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह मोड़ से आगे नहीं जाएंगे। प्रेक्षागृह मोड़ से डायवर्जन करके वाहनों को प्रेक्षागृह के सामने व चारों तरफ खाली स्थानों पर खड़ा कराया जाएगा। सर्किट हाउस मोड़ से नौकायन की तरफ सभी प्रकार के वाहनों के जाने पर रोक रहेगी। सर्किट हाउस मोड़ से आगे नौकायन की तरफ जाने वाले दो पहिया वाहन सर्किट हाउस के सामने खाली मैदान में खड़े होंगे।

पैडलेगंज से नौकायन की तरफ जाने वाले आटो, ई-रिक्शा, कार्मिशियल वाहन एवं बसें प्रतिबंधित रहेंगी। इन वाहनों को चंपा देवी पार्क से डायवर्ट करके चंपा देवी पार्क में खड़ा कराया जाएगा। सर्किट हाउस पार्किंग एवं बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह पार्किंग के भर जाने पर पैडलेगंज से नौकायन की तरफ जाने वाले सभी प्रकार के वाहनों को चंपा देवी पार्क मोड़ से डायवर्जन करके चंपा देवी पार्क में खड़ा कराया जाएगा।

हनुमान मंदिर देवरिया बाईपास तिराहा से नौकायन घूमने आने वाले लोगों के वाहनों को ट्रांसफार्मर तिराहा से नौकायन की ओर नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को महंत दिग्विजयनाथ पार्क में खड़ा कराया जाएगा। पार्किंग भर जाने पर किसी भी वाहन को हनुमान मंदिर तिराहा से नौकायन की तरफ नहीं आने दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें- गोरखपुर-अमेठी सहित कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया अलर्ट

यहां की गई वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था

महंत दिग्विजयनाथ पार्क में चार पहिया वाहन, सर्किट हाउस मुख्य द्वार के बगल में दो पहिया वाहन, बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह के सामने, पीछे व बगल में चार पहिया वाहन पार्किंग और चंपा देवी पार्क में आटो, ई-रिक्शा और बसों की पार्किंग होगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर