Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur Zoo: चिड़ियाघर में 'पहाड़' के साथ अब ले सकेंगे सेल्फी, पर्यटकों की सुविधाओं के लिए प्रशासन की नई योजना

गोरखपुर चिड़ियाघर में पर्यटकों के लिए नई सुविधाएं आने वाली हैं। चिड़ियाघर प्रशासन ने पर्यटकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए यह योजना बनाई है। चिड़ियाघर में पत्थर के छोटे-छोटे पहाड़ और सेल्फी प्वाइंट बनेंगे। साथ ही पर्यटकों को धूप से बचने के लिए हर बाड़े के सामने शेड बनाए जाने की योजना है। जल्द ही इसका निर्माण शुरू हो जाएगा।

By Jitendra Pandey Edited By: Riya Pandey Updated: Mon, 30 Sep 2024 03:19 PM (IST)
Hero Image
पर्यटकों की सुविधाओं के लिए चिड़ियाघर प्रशासन की नई योजना (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, गोरखपुर।  Gorakhpur Zoo: शहीद अशफाक उल्ला खां प्राणि उद्यान (चिड़ियाघर) में पत्थर के छोटे-छोटे पहाड़ और सेल्फी प्वाइंट बनेंगे। साथ ही पर्यटकों को धूप से बचने के लिए हर बाड़े के सामने शेड का निर्माण होगा।

चिड़ियाघर प्रशासन ने पर्यटकों की बढ़ती संख्या को देखकर यह योजना बनाई है। जल्द ही इसका निर्माण शुरू हो जाएगा।  चिड़ियाघर में हर दिन चार से पांच हजार के बीच पर्यटक पहुंच रहे हैं। इसमें कुछ बाहरी पर्यटक भी शामिल हैं।

चिड़ियाघर प्रशासन का यह है कहना

चिड़ियाघर प्रशासन का कहना है कि परिसर में सेल्फी लेने के लिए बहुत सारे स्थान हैं लेकिन, बाड़े के सामने इस तरह की व्यवस्था नहीं है। वहीं धूप में पर्यटकों को काफी परेशानी होती है। जिसे दूर करने के लिए अधिकतर बाड़े के सामने शेड का निर्माण होगा। जिससे पर्यटक तेज धूप में भी आराम से वन्यजीव का दीदार कर सकें। इसके साथ ही बाड़ों के सामने सेल्फी प्वाइंट के साथ पत्थर के छोटे-छोटे पहाड़ बनाए जाएंगे। इसके लिए स्थान चिह्नित किए जा रहे हैं।

चिड़ियाघर आने वाले पर्यटकों को धूप न लगे, इसके लिए शेड का निर्माण होगा। साथ ही बाड़े के सामने कुछ जगहों पर सेल्फी प्वाइंट बनाया जाएगा। इसके अलावा छोटे पहाड़ भी बनाए जाएंगे। जल्द ही इसका निर्माण शुरू हो जाएगा

- विकास यादव, निदेशक, चिड़ियाघर

यह भी पढ़ें- गोरखपुर में राजस्व वादों का अंबार, संपत्ति पर नाम दर्ज कराने को पसीना बहा रहे 12 हजार से अधिक लोग

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें