Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: पीडब्ल्यूडी ने खोद डाला गोरखपुर शहर की यह मुख्‍य सड़क, आवागमन पूरी तरह बंद

गोरखपुर के पैडलेगंज से ट्रांसपोर्टनगर सिक्सलेन सड़क पर रुस्तमपुर ढाला पर पीडब्ल्यूडी की लापरवाही के चलते आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया है। ठेकेदार ने एक लेन पर नाला निर्माण कार्य पूरा कराए बिना ही दूसरे लेन की खुदाई कर दी है। इससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है। दुर्गा पूजा समितियों ने भी इस मार्ग के बंद होने पर आपत्ति जताई है।

By Jitendra Pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Thu, 03 Oct 2024 07:22 AM (IST)
Hero Image
रूस्तमपुर में नाले के लिए खोदा गया गढ्ढा। जागरण

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। पैडलेगंज से ट्रांसपोर्टनगर सिक्सलेन सड़क पर रुस्तमपुर ढाला पर एक लेन पर नाला का निर्माण कार्य पूरा कराए बिना ही ठेकेदार ने दूसरे लेन की खुदाई कर दी। इससे सड़क पर आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया है।

पीडब्ल्यूडी की लापरवाही के चलते लोगों को काफी चक्कर लगाकर शहर में आना पड़ रहा है। इस मार्ग के बंद होने से दुर्गा पूजा समितियों ने आपत्ति जताते हुए पुलिस को ज्ञापन दिया है। बोला है कि उनका यह पारंपरिक रास्ता है। वह प्रतिमा स्थापित करने और विसर्जन करने के लिए इसी मार्ग से जाएंगे।

रूस्तमपुर ढाले के नीचे दो दर्जन से अधिक कालाेनियां में रहने वाली तीन से चार लाख आबादी का शहर में जाने का मुख्य मार्ग रुस्तमपुर ढाला। पैडलेगंज से ट्रांसपोर्टनगर तक सिक्सलेन सड़क का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। इसी क्रम में सड़क के दोनों तरफ नाला का निर्माण भी हो रहा है।

इसे भी पढ़ें-इलाहाबाद हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, डायट में डीएलएड के लिए इंटरमीडिएट पास अभ्यर्थी भी ले सकेंगे प्रवेश

पीडब्ल्यूडी से संबंधित ठीकेदार ने रुस्तमपुर ढाला पर पुलिस चौकी के सामने करीब तीन महीने पहले एक लेन की खुदाई कर नाला निर्माण का काम शुरू किया था। दूसरे लेन से आवागमन जारी था। लेकिन ठीकेदार ने उस लेन को पूरा कराए बिना ही 10 दिन पहले दूसरा लेन भी खोंदकर मार्ग को बंद कर दिया।

ढाले पर मौजूद चौकी पुलिस ने जब आपत्ति जताई तो ठीकेदार ने एक कागजात दिखाया। इसके बाद पुलिस भी शांत हो गई। इसी बीच ढाले के नीचे स्थापित होेने वाली 50 से अधिक प्रतिमाओं की समितियों के साथ पुलिस ने बैठक की। जिसमें पदाधिकारियों ने मार्ग को लेकर आपत्ति जता दी।

बोले कि वह वर्षो से इसी मार्ग से प्रतिमा को स्थापित करने और विसर्जन करने के लिए आते-जाते हैं। इसलिए नाले का निर्माण जल्द से जल्द पूरा कराया जाए या इसमें मिट्टी का भराव कर आवागमन शुरु कराया। समितियों के प्रभारियों ने पुलिस को ज्ञापन भी सौंपा है। जिसके बाद पुलिस पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से जल्द से जल्द नाला का निर्माण पूरा कराने की मांग की है।

इसे भी पढ़ें-रेलकर्मियों के सेफ्टी जैकेट पर क्यूआर कोड से भी टिकट

पीडब्ल्यूडी एक्सईएन अरविंद कुमार ने कहा कि रुस्तमपुर ढाला पर नाला निर्माण के चलते आवागमन बाधित होने की जानकारी नहीं है। इसे दिखवा कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें