Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गोरखपुर वालों के लिए खुशखबरी! Taal Ring Road का काम लगभग पूरा, जानें कब होगा लोकार्पण

गोरखपुरवासियों के लिए खुशखबरी! ताल रिंग रोड का काम लगभग पूरा हो चुका है और जल्द ही इसका लोकार्पण होने वाला है। उम्मीद है कि मुख्यमंत्री इसका उद्घाटन करेंगे। इस सड़क के बन जाने से लोगों को कूड़ाघाट जाने का एक वैकल्पिक मार्ग मिल जाएगा और मोहद्दीपुर में जाम की समस्या भी कम हो जाएगी। इसके अलावा जीडीए की ओर से भाटी विहार में मिनी स्पोर्ट्स-कांप्लेक्स बनाया जा रहा है।

By Jagran News Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Tue, 17 Sep 2024 12:53 PM (IST)
Hero Image
Taal Ring Road का काम लगभग पूरा। जागरण

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। नवरात्र में महानगरवासियों को नई सुविधा मिलने वाली है। पैडलगंज से आरकेबीके को जोड़ने वाले ताल रिंग रोड के एक हिस्से का लोकार्पण कराने की तैयारी है। उम्मीद है कि मुख्यमंत्री इसका लोकार्पण करेंगे। सड़क का काम लगभग पूरा है। दोनों ओर चौराहों पर सुंदरीकरण का कुछ काम भी किया जाएगा।

इसके साथ ही भाटी विहार में बन रहे स्पोर्ट्स कांप्लेक्स का भी लोकार्पण कराने की तैयारी है। विश्वस्तरीय कन्वेंशन सेंटर का शिलान्यास भी हो सकता है।

पैडलेगंज से आरकेबीके तक लगभग ढाई किलोमीटर में दो लेन की सड़क बनकर तैयार है। इससे लोगों को कूड़ाघाट जाने का एक वैकल्पिक मार्ग मिल गया है। इस सड़क के बन जाने से मोहद्दीपुर में जाम की समस्या भी काफी हद तक खत्म हो जाएगी।

भविष्य में इस सड़क को फोरलेन बनाया जाएगा। इस सड़क पर जल निगम नगरीय की ओर से रेलिंग लगाई जा रही है। इस काम को भी जल्द पूरा करने को कहा गया है। इस सड़क के किनारे भविष्य में नए पिकनिक स्पाट विकसित किए जाएंगे।

भाटी विहार में लगभग बनकर तैयार है स्पोर्ट्स कांप्लेक्स

जीडीए की ओर से भाटी विहार में मिनी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स बनाया जा रहा है। यह कांप्लेक्स लगभग बनकर तैयार है। उम्मीद है कि नवरात्र में ही इसका भी लोकार्पण कराया जाएगा। इसके बन जाने से खिलाड़ियों को विभिन्न खेलों के अभ्यास का अवसर मिलेगा। यहां एथलेटिक्स, लान टेनिस, बैडमिंटन, कुश्ती, क्रिकेट, तीरंदाजी आदि खेलों की सुविधा होगी। इस कांप्लेक्स के लिए मुख्यमंत्री ने अपने विधायक निधि से भी बजट दिया है।

होगा कन्वेंशन सेंटर का शिलान्यास

जीडीए की ओर से रामगढ़ताल के किनारे चंपा देवी पार्क में बनने वाले विश्वस्तरीय कन्वेंशन सेंटर के शिलान्यास के लिए भी समय मांगा गया है। कन्वेंशन सेंटर के पाइलिंग का काम शुरू हो चुका है। उम्मीद है कि नवरात्र में भी इसका शिलान्यास हो सकता है। इसके साथ ही ताल बाजार एवं फूड जोन का लोकार्पण भी हो सकता है।