Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शोहरतगढ़ में बस स्टेशन को शासन की हरी झंडी

शोहरतगढ़ कस्बे में रोडवेज बस स्टेशन बनवाने की राह खुल गई । इसके लिए शासन की हरी झंडी भी मिल गई। बस स्टेशन के लिए जिला पंचायत के पास भूमि खोज रही है।

By JagranEdited By: Updated: Thu, 02 Jun 2022 06:35 PM (IST)
Hero Image
शोहरतगढ़ में बस स्टेशन को शासन की हरी झंडी

सिद्धार्थनगर : शोहरतगढ़ कस्बे में रोडवेज बस स्टेशन बनवाने की राह खुल गई है। इसके लिए शासन की हरी झंडी भी मिल गई। प्रशासन बस स्टेशन बनवाने के लिए तहसील परिसर के पास भूमि खोज रहा है। शासन से जिले को चार नई रोडवेज बसें मिलेंगी। इनमें दो बसें बढ़नी से शोहरतगढ़ होते हुए गोरखपुर व अयोध्या के लिए चलेंगी। इसमें से एक बस वातानुकूलित होगी।

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह से शोहरतगढ़ के विधायक विनय वर्मा ने मुलाकात कर कस्बे में बस स्टेशन बनवाने की मांग की। करीब एक दशक पूर्व भी यहां पर बस स्टेशन बनवाने की मांग उठी थी। यह संज्ञान में आने के बाद पुरानी फाइल को पुर्नजीवित कर दिया गया। कार्रवाई के लिए इसे प्रबंध निदेशक रोडवेज के पास भेजा गया है। वहीं प्रशासन को भूमि उपलब्ध कराने से संबंधित निर्देश दिया गया है। शोहरतगढ़ कस्बे से रोजाना करीब दो हजार लोग गोरखपुर, बस्ती, अयोध्या, वाराणसी, प्रयागराज के लिए जाते हैं। बाहर के व्यापारी भी यहां नियमित आते रहते हैं।

तीन एकड़ भूमि की आवश्यकता

रोडवेज बस स्टेशन बनवाने के लिए कम से कम तीन एकड़ भूमि की आवश्यकता पड़ेगी। शोहरतगढ़ तहसील प्रशासन ने इतने रकबे की सरकारी भूमि की खोज शुरू कर दी है। बस स्टेशन में प्रशासनिक भवन, चालक व परिचालक विश्रामालय, टिकट खिड़की, यात्री विश्रामालय, सर्विस सेंटर आदि से संबंधित भवन व कमरे बनेंगे। जिलाधिकारी संजीव रंजन का कहना है कि शासन के निर्देश पर रोडवेज बस स्टेशन निर्माण के संबंध में सर्वे कार्य प्रारंभ हो गया है। मानक को देखते हुए भूमि की खोज की जा रही है। भूमि चिह्नांकन के बाद रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी। इसके बाद वहां से मिले दिशानिर्देश पर अगली कार्रवाई की जाएगी। अभी तहसील व खुनुवा बाइपास के पास भूमि देखी जा रही है। शोहतरगढ़ के विधायक विनय वर्मा ने बताया कि कस्बावासियों से रोडवेज बस स्टेशन बनवाने का वादा किया है। इसकी पहल शुरू कर दी है। परिवहन मंत्री से मिलकर बस स्टेशन बनवाने की मांग की। शासन स्तर से फाइल भेज दी गई है। चार बस जनपद को मिलेंगी। इनमें दो का संचलन विधानसभा क्षेत्र से किया जाएगा। जिससे यहां के लोगों को होने वाली परेशानी से छुटकारा मिलेगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें