Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CM Yogi Road Show: ‘जो राम को लाएं हैं हम…’, CM योगी की रोड शो में उमड़ा जनसैलाब, समर्थन में गूंजे योगी-मोदी के विजय गीत

CM Yogi Road Show योगी की अगुवाई में बुधवार की शाम निकलने वाले रोड शो का यह भव्य दृश्य देख लोग हतप्रभ है और उसका हिस्सा बनने को आतुर। नतीजा रोड शो बढ़ता गया कारवां बनता गया। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बुधवार की शाम साढ़े पांच बजे जैसे ही दिन में चार जनसभा करने के बाद मुख्यमंत्री योगी टाउनहाल तिराहे पर पहुुंचे 51 वेदपाठियों के शंख गूंज उठे।

By Rakesh Rai Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 29 May 2024 09:48 PM (IST)
Hero Image
योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में आयोजित हुआ दिव्य-भव्य रोड शो

डा. राकेश राय, गोरखपुर। CM Yogi Road Show In Gorakhpur: चारों ओर गुलाब संग कमल है। उसे भव्यता प्रदान करने को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभा मंडल है। गगनभेदी मोदी-योगी के नारे हैं और उनकी शान में बज रहे तराने हैं। भगवा ज्वार उमड़ पड़ा है, 'अबकी बार मोदी सरकार 400 पार' का दावा परवान चढ़ा है।

तीन किलोमीटर दायरे की शहर की कभी न रुकने वाली सड़क अपने योगी के स्वागत में ठहर गई है, उनकी आभा में सिमट गई है। ढोल नगाड़ों, बैंड बाजा, डमरू, तुरही की धुन के बीच ऐसा माहौल बना है, हर कोई झूम रहा है। मोदी-योगी के नाम पर भाजपा प्रत्याशी रवि किशन को चुन रहा है।

योगी की अगुवाई में भव्य रोड शो

योगी की अगुवाई में बुधवार की शाम निकलने वाले रोड शो का यह भव्य दृश्य देख लोग हतप्रभ है और उसका हिस्सा बनने को आतुर। नतीजा रोड शो बढ़ता गया, कारवां बनता गया।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बुधवार की शाम साढ़े पांच बजे जैसे ही दिन में चार जनसभा करने के बाद मुख्यमंत्री योगी टाउनहाल तिराहे पर पहुुंचे, 51 वेदपाठियों के शंख गूंज उठे। रोड शो के रथ पर उनके सवार होते ही एक बार फिर भाजपा सरकार के नारे लगने लगे, इसके समर्थन में तरह-तरह के गीत गूंजने लगे।

'रामभक्त ही राज करेगा... हर तरफ योगी-मोदी' के गीत

'रामभक्त ही राज करेगा दिल्ली के सिंहासन पर', 'जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे', 'हर तरफ योगी-माेदी' जैसे गीतों को सुन कार्यकर्ता झूमने लगे। योगी की अगुवाई में रथ आगे बढ़ चला और पूरा शहर उसके साथ हो लिया। रथ पर योगी के साथ सवार प्रत्याशी रवि किशन और महापौर डा. मंगलेश श्रीवास्तव सभी को कमल का फूल दिखाते रहे और अंगुलियों से विजय का निशान बना लोगों को भाजपा के पक्ष में मतदान का रास्ता दिखाते रहे।

सीएम ने लोगों को माला वापस कर बढ़ाया उत्साह

रोड शो के मार्ग पर पड़ने वाले घरों और दुकानों पर खड़े लोग अपने योगी की एक झलक पाने को बेताब दिखे। कोई फूल बरसा रहा था तो कोई माला से स्वागत करता नजर आ रहा था। योगी भी हर किसी की भावना का सम्मान किया।माला को प्रसाद स्वरूप वापस कर उनका उत्साह बढ़ाया।

योगी का रथ एक-एक कर घोषी कंपनी, रेती चौक, नखास चौक, रेती चौक, बक्शीपुर, अलीनगर से होकर गुजरता गया, लोगों को उसके लेकर उत्साह व उल्लास बढ़ता गया। सभी चौक-चौराहों पर स्वागत के लिए सजे मंच से शो की आभा और बढ़ती गई, योगी के तत्काल आभार ज्ञापन से लोगों के चेहरे पर मुस्कान सजती गई।

शो को सफलता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि तीन किलोमीटर के निर्धारित मार्ग को योगी के रथ को पार करने सवा दो घंटे से अधिक समय लग गए। शाम 5:40 पर शुरू हुआ रोड शो देर शाम करीब आठ मुख्यमंत्री के आभार ज्ञापन और वोट अपील के साथ सम्पन्न हुआ।

यह भी पढ़ें- 'सपा-कांग्रेस में घुस गई है औरंगजेब की आत्मा', आखिरी चरण के मतदान से पहले पूर्वांचल को मथने में जुटे CM योगी; विपक्ष पर हुए हमलावर