Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सामूहिक दुष्कर्म के आरोपित से दारोगा ने मांगा गवाह, एसएसपी ने सस्पेंड किया

गोरखपुर में सामूहिक दुष्कर्म के एक मामले में अजीबोगरीब घटना सामने आई है। जांच कर रहे दारोगा ने दुष्कर्म के आरोपित को बचाने के लिए गवाह की व्यवस्था करने को कहने के बाद एसएसपी ने दारोगा को सस्पेंड कर दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Pradeep SrivastavaUpdated: Sun, 30 Oct 2022 12:28 AM (IST)
Hero Image
गोरखपुर में सामूहिक दुष्कर्म के मामले में एसएसपी ने दारोगा को सस्पेंड कर दिया है। - प्रतीकात्मक तस्वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। सामूहिक दुष्कर्म के आरोपित को फोन कर गवाह मांग रहे दारोगा की आडियो रिकार्डिंग इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही है।पीडि़त के शिकायत पर एसएसपी डा. गौरव गाेवर ने खोराबार थाने में तैनात आरोपित दारोगा संतोष यादव को निलंबित कर दिया। दारोगा के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू हो गई है। कुशीनगर जिले की रहने वाली महिला शहर में किराए पर कमरा लेकर रहती है।

खोराबार थाने में दर्ज कराया है सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा

खोराबार थाने में तैनात रहे दारोगा संतोष यादव का एक आडियो सामने आया है जिसमे वह सामूहिक दुष्कर्म के आरोपित से यह कह रहे हैं कि अगर वह पीड़िता को झूठा साबित करना चाहता है तो दो गवाह अपनी तरफ से लाकर दे। दो मिनट के आडियो में दूसरी तरफ से बात करने वाला युवक बता रहा है कि वह ओडिशा जाने के लिए बस में बैठ गया है।दारोगा उसे थाने का पता बताकर आने के लिए कहते हैं।

इंटरनेट मीडिया पर आडियो वायरल होने के बाद हुई कार्रवाई

यह आडियो शुक्रवार को पीडि़त को मिला तो एसएसपी के पास लेकर पहुंच गई। उन्हें घटना की जानकारी देते हुए कार्रवाई करने को कहा था। इंटरनेट मीडिया पर आडियो वायरल होने के बाद एसएसपी ने दारोगा को निलंबित कर दिया।

यह है मामला

कुशीनगर जिले रहने वाली महिला शहर में किराए का कमरा लेकर रहती है।महिला आरोप है कि 17 अप्रैल 2022 को वह कुसम्ही जंगल स्थित बुढ़िया माई मंदिर में दर्शन करने गई थी। शाम को लौटते समय पड़ोस में रहने वाले दो युवक मिले। घर छोड़ने की बात कहकर उन्होंने बाइक पर बैठा लिया।

जंगल के अंदर ले जाकर किया था दुष्कर्म

जंगल के अंदर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। एसएसपी के आदेश पर खोराबार थाना पुलिस ने आठ सितंबर 2022 को आरोपितों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म व धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें