Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: गोरखपुर में 3725 करोड़ का होगा निवेश, मिलेगा 10 हजार लोगों को रोजगार

गोरखपुर इस समय विकास के रथ पर सवार है। यहां अदाणी समूह ने अंबुजा ब्रांड सीमेंट फैक्ट्री लगाने के लिए जमीन मांगी है। धुरियापार औद्योगिक क्षेत्र की महायोजना लागू होने के बाद जमीन दे दी जाएगी। इसी तरह शाही एक्सोपार्ट की ओर से रेडीमेड गारमेंट क्लस्टर के लिए जमीन मांगी गई है। इनकी ओर से लगभग एक हजार करोड़ का निवेश किया जाएगा।

By Umesh Pathak Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 23 Jun 2024 10:00 AM (IST)
Hero Image
गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) में तेजी से निवेश हो रहा है। जागरण

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। माहौल बदलने के साथ गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) में शुरू हुआ निवेश का सिलसिला और तेज हो गया है। वर्तमान वित्तीय वर्ष में लगभग तीन हजार 725 करोड़ रुपये की निवेश परियोजनाएं आकार लेने वाली हैं।

इसमें अदाणी समूह की ओर से सीमेंट फैक्ट्री लगाने का प्रस्ताव दिया गया है तो बिसलेरी की ओर से बाटलिंग प्लांट लगाने की तैयारी है। इस निवेश से लगभग 10 हजार लोगों के लिए रोजगार के द्वार खुलेंगे।

इसे भी पढ़ें-आगरा में उमस ने किया परेशान, गोरखपुर में मानसून की दस्तक शुरू, जानिए आज यूपी के मौसम का हाल

दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) व आइआइएमटी यूनिवर्सिटी ने शिक्षा संस्थान के लिए, अपोलो ट्यूब्स ने स्टील पाइप फैक्ट्री के लिए और स्टैम्ज टेक ने कोल्ड रोल फार्मिंग सेक्शन, वैगन निर्माण एवं रख रखाव के लिए जमीन मांगी है।

कई लोगों को आगे आने वाली योजनाओं में जमीन दी जाएगी तो कुछ को वर्तमान में निकाले गए विज्ञापन के तहत आवेदन को कहा गया है। गीडा की मुख्य कार्यपालक अधिकारी अनुज मलिक ने इन निवेश प्रस्तावों की विस्तृत जानकारी पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को विकास परियोजनाओं की समीक्षा बैठक के दौरान दी थी।

गीडा सीईओ अनुज मलिक ने कहा कि गीडा के पास वर्तमान वित्तीय वर्ष के लिए लगभग 3725 करोड़ रुपये के निवेश का प्रस्ताव हैं। कई निवेशकों को जमीन दिखाई गई है। जमीन देने की प्रक्रिया भी चल रही है। गीडा की ओर से निवेशकों का हर संभव सहयोग किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें-महिला सिपाही के साथ होटल में रंगे हाथ पकड़े गए सीओ, सजा के तौर पर बनाया गया सिपाही

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें