Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जवानों को खराब खाना परोसना पड़ा भारी, कैटरिंग फर्म पर 25 हजार का जुर्माना; IRCTC ने किया ब्लैकलिस्ट

असम से जम्मू जा रही स्पेशल ट्रेन में सफर कर रहे जवानों को खराब खाना परोसने पर IRCTC ने कैटरिंग फर्म पर 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। साथ ही फर्म को ब्लैकलिस्ट भी कर दिया गया है। कमान अधिकारी ने खाने का वीडियो बनाकर एक्स पर पोस्ट कर रेलवे बोर्ड को जानकारी दी थी। आइआरसीटीसी ने कार्रवाई करते हुए जांच भी शुरू करा दी है।

By Prem Naranyan Dwivedi Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 01 Sep 2024 08:18 AM (IST)
Hero Image
ट्रेन में खराब खाने देने पर हुई कार्रवाई। जागरण

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। असम से जम्मू जा रही स्पेशल ट्रेन में यात्रा कर रहे जवानों को गोरखपुर से गोंडा के बीच खराब खाना देने पर इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिस्ट कारपोरेशन (आइआरसीटीसी) ने खाना देने वाली फर्म के खिलाफ 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। साथ ही फर्म को ब्लैकलिस्ट कर दिया है।

जवानों के साथ चल रहे कमान आफिसर ने खाना का वीडियो बनाकर एक्स पर पोस्ट कर रेलवे बोर्ड को जानकारी दी थी। इंटरनेट मीडिया पर प्रकरण प्रसारित होने के बाद आइआरसीटीसी ने कार्रवाई करते हुए जांच भी शुरू करा दी है।

जानकारों के अनुसार 211 नंबर की मिलिट्री स्पेशल ट्रेन 24 अगस्त को जवानों को लेकर जम्मू जा रही थी। ट्रेन चार घंटे विलंब से चल रही थी। ट्रेन दोपहर 12 बजे गोरखपुर जंक्शन पहुंची, लेकिन यहां उन्हें खाना नहीं मिला। ट्रेन चली तो खाना सप्लाई करने वाली फर्म ने 1200 जवानों के लिए लंच पैकेट रखवा दिया। लेकिन, लंच पैकेट गोंडा में जाकर मिला।

इसे भी पढ़ें-एटीएस करेगी जांच चीनी नागरिक क्यों आ रहे थे गोरखपुर, सोनौली बॉर्डर से हुए थे गिरफ्तार

गोंडा पहुंचने में शाम 04:00 बज गए। जवानों ने जब खाने का पैकेट खोला तो उन्हें उसकी क्वालिटी सही नहीं लगी। दाल और रोटी सही नहीं थी। पैकेट में खाना भी कम था। जवानों ने इसकी शिकायत कमान आफिसर से की। कमान आफिसर ने नाराजगी जताते हुए रेलवे बोर्ड को शिकायत कर दी।

आइआरसीटीसी मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। फर्म की लापरवाही मानते हुए ब्लैकलिस्ट कर दिया गया है। 25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। साथ ही चेतावनी भी जारी की गई है।

इसे भी पढ़ें- परिवहन निगम में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, आठवीं पास भी कर सकते हैं आवेदन