Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: जेल में बंद बदमाश ने कार्रवाई से बचने के लिए रची ऐसी साजिश, जानकर पुलिस के उड़े होश, पूरा मामला जानकर आपको भी नहीं होगा यकीन

गोरखनाथ चक्सा हुसैन निवासी इम्तियाज की पत्नी सैबा अनवार ने एसएसपी से मिलकर बताया कि 19 अक्टूबर 2023 में विकास कुमार सिन्हा को शाहपुर पुलिस ने फर्जीवाड़ा करने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा था। इसी दौरान जेल में रहते हुए विकास ने धीरे से अपनी करीब 40 लाख रुपये कीमत की गाड़ी एक फर्म को बेच दी। यह पूरी प्रक्रिया तब हुई जब विकास जेल में था।

By Satish pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 12 May 2024 08:22 AM (IST)
Hero Image
पीड़ित की पत्नी ने एसएसपी से की शिकायत,शुरू हुई जांच।

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। दुष्कर्म,छेड़खानी का मुकदमा दर्ज कराकर जबरिया वसूली करने के आरोपित गैंगस्टर विकास कुमार सिन्हा ने जब्तीकरण की कार्रवाई से बचने के लिए जेल से रहने के दौरान अपनी फार्च्यूनर गाड़ी बेच दी।गोरखनाथ क्षेत्र की रहने वाली महिला ने एसएसपी से इसकी शिकायत की है,जिसकी जांच चल रही है।

गोरखनाथ चक्सा हुसैन निवासी इम्तियाज की पत्नी सैबा अनवार ने एसएसपी से मिलकर बताया कि 19 अक्टूबर 2023 में विकास कुमार सिन्हा को शाहपुर पुलिस ने फर्जीवाड़ा करने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा था। इसी दौरान जेल में रहते हुए विकास ने धीरे से अपनी करीब 40 लाख रुपये कीमत की गाड़ी एक फर्म को बेच दी।

यह पूरी प्रक्रिया तब हुई जब विकास जेल में था। जिस फर्म के नाम से गाड़ी ट्रांसफर हुई है रिकार्ड में दर्ज पते पर कोई कार्यालय नहीं है। गैंगस्टर एक्ट में संपत्ति जब्त न हो इससे बचने के लिए विकास ने ऐसा किया है। गाड़ी के अलावा अन्य संपत्ति को भी बेच रहा है।

इसे भी पढ़ें- यूपी के इस शहर में 10 साल तक कोई विभाग नहीं खोद सकेगा सड़क, निर्माण से पहले ही पूरा करना होगा यह सब काम

इम्तियाज पर दर्ज कराया था पांच फर्जी मुकदमा

मोतिहारी जिले के टाउनहाल बलुआताल निवासी विकास सिन्हा जेल बाईपास पादरी बाजार के पास आरोही अस्पताल चलाता था और सालिकराम मोहल्ले में किराए पर घर लेकर रहता था। दवा का व्यापार करने के नाम पर उसने गोरखनाथ के चक्सा हुसैन में रहने वाले इम्तियाज के साथ ही शहर के अन्य व्यापारियों से एक करोड़ से अधिक रुपये लिए।

व्यापार में मुनाफा मांगने पर आनाकानी करने लगा। मूल धन वापस मांगने पर विकास सभी को जेल भेजवाने की धमकी देने लगा। शहर के अलग-अलग थानों में इम्तियाज पर छेड़खानी, पाक्सो और दुष्कर्म के पांच मुकदमे दर्ज करा दिए जिसमें समझौता करने के नाम पर 50 लाख रुपये मांगने लगा।

इसकी शिकायत इम्तियाज की पत्नी शैबा अनवर ने एसएसपी करने के साथ ही विकास के विरुद्ध साक्ष्य भी दिए। जांच में आरोप की पुष्टि होने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर विकास कुमार सिन्हा उसके गिरोह की महिला सदस्यों को गिरफ्तार कर जेल भेजा।

24 अप्रैल को इनके विरद्ध चिलुआताल थाना पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज किया। जमानत पर छूटे विकास व उसकी सहयोगी रेखा सिंह को पुलिस ने सात मई को गिरफ्तार जेल भेजा है, अन्य की तलाश चल रही है।

इसे भी पढ़ें-आगरा-बरेली में तेज हवा संग बारिश के आसार, गोरखपुर में गर्मी ने पकड़ी रफ्तार

एक माह पहले भी सामने आया था मामला

गलत तरीके से गाड़ी ट्रांसफर कराने का कई मामला पहले भी सामने आ चुका है। एक माह पहले कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले युवक ने अपने पिता के विरुद्ध जालसाजी करने का मुदकमा दर्ज कराया था। युवक का आरोप था कि उसकी गैर मौजूदगी में पिता ने गलत तरीके से उसकी बाइक अपने नाम करा ली, जबकि वह आरटीओ कार्यालय गया ही नहीं। जांच में आरोप की पुष्टि होने पर पुलिस ने आरोपित को जेल भेजा था।

एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने कहा कि जालसाजी कर रुपये वसूलने के आरोपित विकास कुमार सिन्हा ने जेल में रहते हुए अपनी गाड़ी बेच दी,यह शिकायत मिली है।चिलुआताल थाना पुलिस इसकी जांच कर रही है।इस मामले में जो भी दोषी होगा उसके विरुद्ध कार्रवाई होगी।