Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: गोरखपुर में ग्राहक बनकर पहुंचे 'बंटी-बबली', नकली रख असली जेवर लेकर हुए फरार

भटहट के एक ज्वेलरी शॉप में दो जालसाज ग्राहक बनकर आए और असली जेवर लेकर फरार हो गए। बदले में उन्होंने नकली जेवर रख दिए। दुकानदार ने पुलिस को सूचना दी और सीसीटीवी फुटेज में दोनों को स्कूटी से जाते हुए देखा गया। पुलिस जालसाजों की पहचान में जुटी है। हाल ही में इसी दुकान का शटर तोड़कर नकाबपोश बदमाश तिजोरी उठा ले गए थे।

By Jitendra Pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 06 Sep 2024 08:19 AM (IST)
Hero Image
सीसी कैमरे कैद जालसाज महिला व पुरुष। जागरण

जागरण संवाददाता, भटहट। गुलरिहा के बरगदही चौराहे पर स्थित ज्वेलर्स की दुकान पर ग्राहक बनकर पहुंचे महिला व पुरुष दो जालसाज जेवर लेकर फरार हो गए। इसके बदले दोनों ने नकली जेवर वहां रख दिया। जानकारी होने पर दुकानदार ने पुलिस को सूचना दी।

जांच के दौरान स्कूटी से जाते हुए दोनों का फुटेज सीसी कैमरे में कैद मिला है। पुलिस जालसाजों की पहचान में जुटी है। 29 जुलाई की रात इसी दुकान का शटर तोड़कर नकाबपोश बदमाश तिजोरी उठा ले गए थे। केस दर्ज करने के बाद पुलिस अभी इस मामले की जांच कर रही है।

बरगदहीं निवासी विशाल वर्मा ने पुलिस को बताया कि लोहा सिंह चौराहे पर शिवशंकर त्रिपाठी के मकान में जय मां दुर्गा नाम से उनकी ज्वेलरी की दुकान है। दोपहर में उनकी दुकान पर दो ग्राहक जेवरात देख रहे थे।

इसे भी पढ़ें-गंगेश हत्याकांड में जहां से चली थी पुलिस, एसआइटी ने वहीं से शुरू की जांच

इसी बीच एक स्कूटी पर सवार एक महिला और एक पुरुष पहुंचे। महिला के कहने पर उन्होंने उसे जेवर दिखाया। इस दौरान वह दूसरे ग्राहकों से बातचीत लग गए। तभी महिला ने दस अदद जेवर बदल कर गीलट रख दिया और सोने का लेकर बाहर निकली। जहां स्कूटी लेकर पहले से खड़े पुरुष के साथ बैठकर भटहट की ओर फरार हो गये।

इसे भी पढ़ें-पूर्वांचल में भारी बारिश का अलर्ट, 20 से अधिक जिलों के लिए IMD ने जारी किया अलर्ट

पीड़ित दुकानदार का कहना है कि 29 जुलाई की रात बदमाश जिस तिजोरी को उठाकर ले गए थे। उसमें जेवरात समेत पांच लाख रुपये नकदी रखे गए थे। अभी तक आरोपित गिरफ्तार नहीं हो सके हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर