Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karwa Chauth 2022: करवाचौथ पर डिजाइनर साड़ियों व हीरे के मंगलसूत्र की बढ़ी डिमांड, दुकानों पर उमड़ी भीड़

Karwa Chauth 2022 गोरखपुर शहर के सभी प्रमुख बाजारों में करवाचौथ का रौनक दिखने लगी है। कपड़े ज्वेलरी के साथ ही श्रृंगार की दुकानों पर महिलाओं भी भीड़ उमड़ने लगी है। मेहंदी की दुकानें भी सजकर तैयार हैं।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Tue, 11 Oct 2022 05:19 PM (IST)
Hero Image
Karwa Chauth 2022: करवाचौथ पर खरीदारी करती महिला। फोटो: संगम दुबे

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। Karwa Chauth 2022: पति की दीर्घायु एवं सदा सुहागिन रहने के लिए मनाए जाने वाले करवा चौथ को लेकर बाजार सजकर तैयार है। दुकानदार तरह-तरह के आभूषण व कपड़े मंगवाएं हैं, ताकि ग्राहक अपनी मनपसंद सामानों की खरीदारी कर सकें। वहीं कम बजट में तैयार हीरे का मंगलसूत्र आकर्षण का केंद्र बना है। साड़ी, ज्वेलरी, श्रृंगार प्रसाधन की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ नजर आ रही है। खरीदारी करने वालों में महिलाओं की संख्या सबसे ज्यादा थी। ग्राहकों को देखकर दुकानदार भी काफी उत्साहित हैं। गुरुवार को करवा चौथ मनाया जाएगा।

इन बाजारों में लग रही महिलाओं की भीड़

नवरात्र के बाद करवाचौथ की खरीदारी को लेकर बाजार में भीड़ शुरू हो गई है। शहर के गीता प्रेस रोड, घंटाघर, सराफा बाजार, अली नगर और गोलघर, पांडेयहाता, शाहमारुफ, रेती, असुरन, मेडिकल कालेज रोड, मोहद्दीपुर, पार्क रोड, सिनेमा रोड व रुस्तमपुर स्थित दुकानों में सोमवार को बड़ी संख्या में ग्राहक पहुंचे। करवा चौथ पर महिलाएं साड़ी पहनना ज्यादा पसंद करती हैं। इसलिए सबसे अधिक बिक्री साड़ियों की हो रही है।

डिजाइनर साड़ियों की डिमांड ज्यादा

फैशन डिजाइनर व साड़ी तथा लहंगों की विक्रेता रीना के मुताबिक करवाचौथ पर इस बार महिलाएं डिजाइनर साड़ियां, सूट, सरारा, लहंगा काफी पसंद कर रहीं हैं। मांग के अनुरूप उन्हें कपड़े उपलब्ध कराया जा रहा है, ताकि उन्हें निराशा न हो। सौंदर्य प्रसाधन विक्रेता प्रवीण ने बताया कि चूड़ी, नग वाले कंगन, बिंदी, नेलपालिश और लिपिस्टिक की बिक्री काफी हो रही है। महिलाएं कपड़े से मैचिंग की नेलपालिश, लिपिस्टिक, चूड़ी व बिंदी भी खरीद रही हैं।

ब्यूटी पार्लर में चल रही एडवांस बुकिंग

करवा चौथ को यादगार बनाने के लिए महिलाएं जुट गई है। इस बार संजने-संवरने के लिए वह शहर के विभिन्न ब्यूटी पार्लरों में पहले से बुकिंग भी करा रहीं हैं। गोलघर, सिटी माल, सिनेमा रोड व असुरन समेत कई स्थानों पर मेहंदी लगाने के लिए अस्थायी दुकानें भी सज चुकी हैं। राम जानकी नगर की संचालिका नीलम दूबे ने बताया कि अच्छे ब्यूटी पार्लर करवा चौथ के दिन पहले से बुक हैं इसलिए कई महिलाएं ब्यूटिशियन को अधिक कीमत देकर घर बुला रही हैं। हमारे यहां करवा चौथ मेकअप पर महिलाओं को आकर्षक छूट दी जा रही है।

हीरे के मंगलसूत्र बने आकर्षण का केंद्र

करवा चौथ पर पत्नियों को उपहार देने के लिए इस बार हीरे का मंगलसूत्र पतियों की पहली पसंद बने हुए हैं। ऐश्प्रा जेम्स एंड ज्वेल्स के निदेशक वैभव सराफ ने बताया कि इस करवाचौथ पर हमने बजट को देखते हुए हीरे के मंगलसूत्र लांच किए हैं। जिसकी शुरुआत कीमत 25 हजार रुपये हैं। इसके अलावा पति-पत्नी के नाम के पहले अक्षर वाले लाकेट की भी लोग खूब मांग कर रहे हैं। सोने व हीरे की अंगूठी भी ग्राहक खूब पंसद कर रहे हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें