Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Oscar 2025: 'लापता लेडीज' को ऑस्कर पुरस्कार के लिए नामित होने पर बोले रवि किशन, 'यूपी-बिहार ने यहां तक पहुंचाया'

अभिनेता और सांसद रवि किशन अपनी फिल्म लापता लेडीज के आस्कर पुरस्कार के लिए नामित होने पर उत्साहित हैं। उनका मानना है कि यह फिल्म केवल भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया की समस्याओं को उठाती है जैसे कि पुरुष प्रधान समाज और महिलाओं का सीमित दायरा। रवि किशन ने कहा कि यह फिल्म प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों को लेकर गई है।

By Rakesh Rai Edited By: Vivek Shukla Updated: Mon, 23 Sep 2024 06:39 PM (IST)
Hero Image
लापता लेडीज'' के ऑस्कर के लिए नामित होने रवि किशन जताई खुशी। जागरण

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। फिल्म ''लापता लेडीज'' के ऑस्कर के लिए नामित होने पर उसके अभिनेता और सांसद रवि किशन काफी उत्साहित हैं। वह इस उपलब्धि को अपनी ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपलब्धि भी मान रहे हैं। यह विश्वास जता रहे हैं कि यह फिल्म केवल नामित ही नहीं हुई है, आस्कर पुरस्कार जीतेगी भी।

उनका कहना है कि ऑस्कर में नामित होने की वजह फिल्म का उस समस्या पर बनना है, जो केवल भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया की समस्या है।

जागरण से बातचीत में वह बताते हैं कि फिल्म में आज भी समाज के पुरुष प्रधान होने पर सवाल उठाया गया है। यह दिखाया गया है कि आज भी बहुत से परिवारों में लड़कों से तो पूछा जाता है कि उन्हें आगे चलकर क्या बनना है लेकिन लड़कियों को घर-परिवार के कामकाज तक ही सीमित रखा जाता है। पुरुष प्रधान समाज की यह समस्या पूरी दुनिया में है।

इसे भी पढ़ें-सांसद रवि किशन ने गोरखपुर के विकास पर खुलकर की बात, बोले- प्रदेश व केंद्र के बीच सेतु बन कर रहा काम

उन्होंने कहा कि अपने विशिष्ट विषय के चलते ही ''लापता लेडीज'' ने आस्कर में नामित होने के लिए गई 124 फिल्मों में जगह बनाई है। मात्र पांच करोड़ की लागत से बनी फिल्म उत्तर प्रदेश और बिहार के परिवेश को लेकर, देहात को लेकर गई। श्रीअन्न की खेती को लेकर गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों को लेकर गई। आमिर खान की पूर्व पत्नी किरण राव की इस फिल्म में रवि किशन ने पुलिस इंस्पेक्टर की सशक्त भूमिका निभाई है।

इसे भी पढ़ें-पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिए यहां पिंडदान नहीं, 'शिवलिंग' करते हैं दान