Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: 'रामद्रोही है कांग्रेस का चर‍ित्र', गोरखपुर में सीएम योगी का व‍िपक्ष पर वार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। योगी ने कहा कांग्रेस का चरित्र रामद्रोही है। कांग्रेस ने स्वर्गीय वीर बहादुर सिंह को मुख्यमंत्री पद से इसलिए हटाया था क्योंकि वीर बहादुर सिंह राम भक्त थे और उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर का ताला खुलवाने में अपना योगदान दिया था। इसलिए उन्हें कांग्रेस ने मुख्यमंत्री पद से हटा दिया था।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 28 May 2024 01:11 PM (IST)
Hero Image
गोरखपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

एएनआई, गोरखपुर। गोरखपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। योगी ने कहा, "कांग्रेस का चरित्र रामद्रोही है। कांग्रेस ने स्वर्गीय वीर बहादुर सिंह को मुख्यमंत्री पद से इसलिए हटाया था, क्योंकि वीर बहादुर सिंह राम भक्त थे और उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर का ताला खुलवाने में अपना योगदान दिया था। इसलिए उन्हें कांग्रेस ने मुख्यमंत्री पद से हटा दिया था।'' 

सीएम योगी ने कहा क‍ि आज भी कांग्रेस कह रही है कि राम मंदिर का निर्माण नहीं होना चाहिए था, दुनिया में गलत संदेश गया है... ये चुनाव राम भक्तों और रामद्रोहियों के बीच में है।

अब अंत‍िम चरण की बारी

लोकसभा चुनाव 2024 के ल‍िए अब अंतिम चरण की बारी है। इस चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी व मुख्यमंत्री के गृह जनपद गोरखपुर सहित कुल 13 सीटों पर चुनाव होना है। सभी दलों ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक रखी है।