Move to Jagran APP

Madhumita Murder Case: मधुमिता हत्याकांड के शूटर प्रकाश पांडेय की मौत, मुंह के कैंसर से था पीड़ित

मधुमिता हत्याकांड के शूटर प्रकाश पांडेय का गुरुवार को लखनऊ के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह दो साल से मुंह के कैंसर से जूझ रहे थे। प्रकाश को पहले सीबीआई कोर्ट ने बरी कर दिया था लेकिन बाद में नैनीताल हाईकोर्ट ने उन्हें दोषी ठहराते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। प्रकाश लखनऊ में ही पत्नी और 14 साल के बेटे के साथ रहता था।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Sat, 14 Sep 2024 08:10 AM (IST)
Hero Image
बाएं से शूटर प्रकाश पांडेय और मधुमिता शुक्ला। - सौ. इंटरनेट मीडिया

 जागरण संवाददाता, गोरखपुर। चर्चित मधुमिता शुक्ला हत्याकांड के शूटर प्रकाश पांडेय की गुरुवार को लखनऊ के एक अस्पताल में मृत्यु हो गई। स्वजन शव लेकर गोरखपुर में अपने गांव पहुंचे। रात में ही राप्ती नदी के राजघाट पर अंतिम संस्कार कर दिया।

शाहपुर के चरगांवा का प्रकाश पांडेय दो वर्ष से मुख के कैंसर से जूझ रहा था। एक वर्ष पहले आपरेशन हुआ था, लेकिन वह पूरी तरह ठीक नहीं हुआ। प्रकाश लखनऊ में ही पत्नी और 14 साल के बेटे के साथ रहता था।

गोरखपुर स्थित आवास पर मां व छोटे भाई का परिवार रहता है। नौ मई, 2003 को लखनऊ की पेपर मिल कालोनी में हुए मधुमिता हत्याकांड में मुख्य आरोपित पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी, उनकी पत्नी मधुमणि के साथ प्रकाश पांडेय को आजीवन कारावास की सजा हुई थी।

इसे भी पढ़ें-गोंडा रेल हादसे से पहले लाइन में तकनीकी गड़बड़ी बताने वाला कीमैन बर्खास्त, रेल आवास वापस करने का निर्देश

मामले में प्रकाश को पहले सीबीआइ कोर्ट ने बरी कर दिया। बाद में नैनीताल हाई कोर्ट ने प्रकाश पांडेय को दोषी ठहराते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई। जेल में रहने के दौरान ही प्रकाश ने सजा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील कर दी। वर्ष 2013 में उसे जमानत मिल गई थी।

इसे भी पढ़ें-स्कूल कैंपस में तेंदुआ देख मचा हड़कंप, शिक्षक और कर्मचारियों ने 'क्लास' में छुपकर बचाई जान

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।