Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mafia Rakesh Yadav: गोरखपुर के टॉप-10 बदमाश राकेश यादव पर कसा शिकंजा, माफिया समेत पांच पर लगा गैंगस्टर

जिलाधिकारी से अनुमोदन मिलने के बाद गुलरिहा थाना प्रभारी ने माफिया राकेश यादव सहित सभी अपराधियों के खिलाफ तहरीर दी। राकेश यादव जिले के टाप 10 व प्रदेश के 61 माफिया की सूची में शामिल है। ये बदमाश सख्ती के बाद भी प्रापर्टी डीलर व स्थानीय लोगों को डरा धमकाकर रंगदारी मांग रहे थे। बता दें कि माफिया राकेश जमानत तोड़वाकर जेल गया था।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Sat, 16 Sep 2023 12:37 PM (IST)
Hero Image
माफिया राकेश यादव सहित पांच पर लगा गैंगस्टर। (फाइल)

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। जेल में निरुद्ध माफिया राकेश यादव (Mafia Rakesh Yadav) व साथियों पर पुलिस ने शिकंजा कसा है। जिलाधिकारी से अनुमोदन मिलने पर गुलरिहा थाना प्रभारी ने माफिया समेत पांच के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज कराया। सख्ती के बाद भी यह लोग प्रापर्टी डीलर व स्थानीय लोगों को डरा धमकाकर रंगदारी मांग रहे थे।

जिले के टाप 10 व प्रदेश के 61 माफिया की सूची में है शामिल

झुंगिया गांव का रहने वाला राकेश यादव जिले के टाप 10 व प्रदेश के 61 माफिया की सूची में शामिल है। उसके विरुद्ध गोरखपुर के अलावा संत कबीर नगर जिले के अलग-अलग थानों में हत्या, लूट, अपहरण, रंगदारी मांगने व जालसाजी करने के 56 मुकदमे दर्ज हैं। इस समय राकेश यादव व उसके साथी जेल में निरुद्ध हैं, लेकिन आर्थिक लाभ के लिए अपराध कर रहे हैं। गुलरिहा थाना प्रभारी जेएन शुक्ल ने तहरीर में लिखा है कि माफिया राकेश यादव, उसके साथी पिपराइच के शाहगंज, जंगल छत्रधारी के दिनेश यादव, आकाश उर्फ मंटू कन्नौजिया, बेचू यादव व धनेश गिरोह बना अपराध कर रहे हैं। इस गैंग का जनमानस में भय व आतंक व्याप्त है।

इसे भी पढ़ें, KC Joshi News: घूसखोरी का मामला- रिटायरमेंट के ठीक पहले लग सकता है झटका, सीबीआई शिकंजे के चलते नौकरी पर खतरा!

जमानत तोड़वाकर गया था जेल

जालसाजी व रंगदारी मांगने का मुदकमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने माफिया राकेश पर शिकंजा कसा तो घर छोड़कर फरार हो गया। गोरखपुर के अलावा आसपास के जिलों में छापेमारी शुरू होने पर तीन जून 2023 को चकमा देकर कचहरी पहुंचा। चिलुआताल थाने में दर्ज हत्या की कोशिश के मुकदमे में जमानत तोड़वाकर न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया।

इसे भी पढ़ें, Kushinagar Double Murder: झोलाछाप ने पत्नी व बेटी को उतारा मौत के घाट, सब्बल से सिर पर हमला कर ली जान

पंजाब के गांजा तस्कर समेत तीन पर मुकदमा

पंजाब के रहने वाले गांजा तस्कर समेत तीन के विरुद्ध गीडा थाना पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज किया है। थानाध्यक्ष रतन पांडेय ने तहरीर में लिखा है कि पंजाब के होसियारपुर, गढ़ी मानसवाल का रहने वाला विक्रमजीत सिंह गांजा तस्करी करने वाले गिरोह का सरगना है। अपने गांव के रहने वाले साथी अमरिक व मैनपुरी, बेवर के कमलापुर में रहने वाले बंधन सिंह के साथ मिलकर गांजा की तस्करी करता है। 28 मई, 2022 को एसटीएफ की मदद से ट्रक पर लदे 1.74 क्विंटल गांजा के साथ तीनों को पकड़ा गया था। छानबीन में पता चला कि असम से गांजा लेकर विक्रमजीत गोरखपुर आया था, जिसे देवरिया के एक व्यक्ति को देना था।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर