Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur: शराब प‍िलाने के बाद युवक की स‍िर कूंचकर बेरहमी से हत्या, आरोपित गिरफ्तार- पुलि‍स ने बताई ये बात

पुलिस का कहना है कि आशनाई के विवाद में हत्या हुई है। गांव के 48 वर्षीय नरेन्दर सिंह शनिवार की शाम सात बजे मोबाइल पर किसी से बात करते हुए घर से निकले लेकिन देर रात तक वापस नहीं लौटे। परिवार के लोगों ने मोबाइल फोन पर संपर्क किया तो पहुंच से दूर बताने लगा। खोजबीन करने पर कुछ पता नहीं चला।

By Satish pandey Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 15 Jan 2024 03:38 PM (IST)
Hero Image
चिलुआताल में हुई हत्या के बाद घटना स्थल पर पहुंची पुलिस। जागरण

जागरण संवाददाता, चिलुआताल। शेरपुर चमराह गांव में शनिवार की रात ईंट से कूंचकर अधेड़ की हत्या कर दी गई। रविवार की सुबह गांव के लोगों ने पुलिस व स्वजन को घटना की जानकारी दी। सर्विलांस की मदद से छानबीन में जुटी पुलिस ने 12 घंटे के भीतर हत्यारोपित को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस का कहना है कि आशनाई के विवाद में हत्या हुई है।  गांव के 48 वर्षीय नरेन्दर सिंह शनिवार की शाम सात बजे मोबाइल पर किसी से बात करते हुए घर से निकले, लेकिन देर रात तक वापस नहीं लौटे। परिवार के लोगों ने मोबाइल फोन पर संपर्क किया तो पहुंच से दूर बताने लगा। खोजबीन करने पर कुछ पता नहीं चला।

रविवार की सुबह समय माता मंदिर से कुछ दूरी पर मोहरीपुर सिंघोरवा मार्ग पर प्लाटिंग में बने टीनशेड के पास नरेन्दर का शव मिला। आसपास खून से सनी ईंट पड़ी थी। जूता और मफलर टीनशेड पर पड़ा था। शव के पास शराब की बोतल और सिगरेट का टुकड़ा मिला। शराब पीने के विवाद में हत्या की आशंका में पुलिस ने जांच शुरू की। नरेन्दर के बेटे दिवाकर ने बगल गांव बरियारपुर में रहने वाले राजू यादव पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। हत्या का मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने देर शाम उसे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में राजू ने जुर्म कबूल लिया है। उसने बताया कि शराब के नशे में विवाद के बाद उससे हत्या हो गई है। राजू ने बताया कि नरेन्दर ने पहले उस पर ईंट से हमला किया था। उसके बाद उसने ईंट छीनकर उसका सिर कूंच दिया।

दो माह पहले लौटे थे घर

नरेन्दर पांच भाइयो में चौथे नम्बर के थे। वह बाहर रह कर पेंट-पालिश का काम करते थे। उनका एक बेटा व दो बेटियां हैं। उनकी अनुपस्थिति में घर पर राजू यादव आता था, जिस पर आशनाई करने का संदेह था। शनिवार की रात में नरेन्दर का इस बात को लेकर राजू से विवाद हुआ था।

बरियारपुर गांव के रहने वाले राजू यादव ने विवाद होने के बाद ईंट से कूचकर नरेन्दर यादव की हत्या की थी। बेटे की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त ईंट बरामद किया गया। - जितेन्द्र कुमार श्रीवास्तव, एसपी नार्थ