Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur News: गोरखनाथ मंदिर के आसपास के क्षेत्र से हटाई गईं मीट-मछली की दुकानें, अभियान चलाकर की गई कार्रवाई

मंदिर के आसपास के क्षेत्र में बिरयानी की अस्थायी दुकानें लगने के साथ ही खुले में मीट-मछली काटर बेचे जा रहे थे। इसकी शिकायत मिलने पर डीएम ने प्रशासन पुलिस नगर निगम और खाद्य सुरक्षा विभाग की संयुक्त टीम गठित की। टीम ने अभियान चलाकर इन दुकानदारों को हटाया। हालांकि कुछ लोगों को 24 घंटे की मोहलत भी दी गई है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Sat, 30 Sep 2023 07:58 AM (IST)
Hero Image
गोरखनाथ मंदिर के आसपास के क्षेत्र से हटाई गईं मीट-मछली की दुकानें। (फाइल)

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। प्रशासन, पुलिस, नगर निगम और खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने संयुक्त अभियान चलाकर गोरखनाथ मंदिर के आसपास के क्षेत्र से करीब आधा दर्जन मीट-मछली और बिरयानी की अस्थायी दुकानें हटाईं। कुछ दुकानदारों के अनुरोध पर उन्हें 24 घंटे की मोहलत दी गई है। शनिवार यानी आज टीम फिर अभियान चलाएगी।

यह है पूरा मामला

मंदिर परिसर से सटे कुछ क्षेत्रों में सड़क किनारे ठेले पर बिरयानी और खुले में मीट-मछली काटकर बेचा जा रहा था। कुछ लोगों ने प्रशासन से इनकी शिकायत की थी। इसपर डीएम कृष्णा करूणेश ने संयुक्त टीम गठित कर कार्रवाई का निर्देश दिया। जिसके बाद शाम छह बजे सिटी मजिस्ट्रेट मंगलेश दूबे के नेतृत्व में नगर निगम, पुलिस और खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची। निरीक्षण में सड़क पर बिरियानी बेचने वालों को हटाने के साथ निगम की टीम ने एक का ठेला भी जब्त कर लिया।

यह भी पढ़ें, Sant Kabir Nagar News: पीसीएफ गोदाम से 824 टन यूरिया गायब, भंडार नायक निलंबित; शासन ने दिए जांच के निर्देश

आज फिर भ्रमण करेगी टीम

सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि खुले में सड़क के किनारे तीन दुकानदार मीट और मछली बेच रहे थे। टीम ने उन्हें भी हटाया साथ ही पूरे क्षेत्र में भ्रमण कर चेतावनी दी कि इस तरह की दुकानें हर हाल में शनिवार की सुबह तक हटा ली जाएं। उन्होंने बताया कि दोपहर बाद टीम फिर आएगी।

यह भी पढ़ें, महराजगंज पुलिस को मिली सफलता, मुठभेड़ में वनकर्मियों पर हमला करने वाले दो तस्करों को दबोचा; एक को लगी गोली