Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रांत संयोजक ने कहा-पचास हजार हितचितक जोड़ेगी विहिप

विश्व हिदू परिषद ने 50 हजार हित चिंतकों को संगठन से जोड़ने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए बैठकें शुरू हो गई हैं।

By JagranEdited By: Updated: Fri, 09 Aug 2019 03:32 PM (IST)
Hero Image
प्रांत संयोजक ने कहा-पचास हजार हितचितक जोड़ेगी विहिप

गोरखपुर, जेएनएन। विश्व हिदू परिषद के प्रांत संयोजक पुर्णेंद्र शाही ने कहा कि विश्व हिदू परिषद एवं बजरंग दल में 50 हजार साम‌र्थ्यवान कार्यकर्ताओं की जरूरत पड़ गई है। केंद्रीय नेतृत्व को उत्तर प्रदेश से विश्वास है कि वह इस लक्ष्य को हरहाल में पूरा करेंगे।

प्रांत संयोजक गगहा क्षेत्र के सिहाईजपार में आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में विश्व हिदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता उपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि दिसंबर में संगठन की तरफ से विशेष बैठक आयोजित की जा रही है। उसी बैठक की सफलता के लिए यह कार्यक्रम आयोजित है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व हमारे संगठन से उम्मीद लगाये बैठा है। ऐसे में सशक्त राष्ट्र निर्माण के लिए साम‌र्थ्यवान संगठन तैयार करने की जरूरत है। इसके लिए पचास हजार कार्यकर्ताओं को संगठन से जोड़ना होगा। यही हमारा लक्ष्य भी है। उन्होंने कहा कि विश्व हिदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं में इतनी ताकत है कि वह यह किसी भी हालत में पूरा कर उत्तर प्रदेश का मस्तक गर्व से ऊंचा करेंगे। शीर्ष नेतृत्व के विश्वास को हम खंडित नहीं होने देंगे। हम उनके विश्वास पर खरा उतरेंगे। हमारे कार्यकर्ता ही हमारे संगठन की रीढ़ है। वह हर गांवों में अपने संगठन को खड़ा कर यह साबित कर देंगे कि हम किसी से कम नहीं है। उन्होंने बताया कि गांव स्तर पर संगठन का स्थापना दिवस मनाया जाएगा। इसी अवसर पर हम लोगों को सदस्यता दिलाएंगे। इससे हम अपने उद्देश्यों में सफल होंगे।

बैठक में जम्मू कश्मीर से धारा 370 तथा 35ए हटाने के फैसले को ऐतिहासिक बताते हुए सरकार की सराहना की गयी। इस अवसर पर संतोष गौतम, अश्विनी, कौशलेंद्र सिंह, सुनील, जयराम, धर्मराज चौहान, शैलेश दुबे, जगदीश, रामज्ञान मौर्य, सुधाकर सिंह, परशुराम चंद आदि लोग उपस्थित थे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर