Move to Jagran APP

UP News: गोरखपुर में टला बड़ा हादसा, कैंट स्टेशन पर पटरी से उतरी मिलिट्री स्पेशल

गोरखपुर के कैंट स्टेशन पर मंगलवार की रात गुवाहाटी से जम्मू जा रही मिलिट्री स्पेशल ट्रेन पटरी से उतर गई। इस हादसे से गोरखपुर-नरकटियागंज रूट पर ट्रेनों का संचालन ठप हो गया है। रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंचकर ट्रेन को पटरी पर लाने का प्रयास कर रहे हैं। अभी तक हादसे का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 16 Oct 2024 08:02 AM (IST)
Hero Image
कैंट स्टेशन पर पटरी से उतरी मिलिट्री स्पेशल। जागरण

 जागरण संवाददाता, गोरखपुर। उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर में एक बड़ा हादसा टल गया है। यहां गुवाहाटी से जम्मू जा रही मिलिट्री स्पेशल ट्रेन मंगलवार की रात 09:50 बजे के आसपास कैंट स्टेशन यार्ड में पटरी से उतर गई है। गोरखपुर- नरकटियागंज रूट पर ट्रेनों का संचालन ठप है। रेलवे के संबंधित अधिकारी, कर्मचारी और सुरक्षा बल के जवान मौके पर पहुंच गए हैं। ट्रेन को पटरी पर लाने का प्रयास जारी है।

जानकारों के अनुसार ट्रेन कैंट स्टेशन के लाइन नंबर पांच से होकर गोरखपुर जंक्शन की तरफ बढ़ रही थी। सिग्नल कारखाना के सामने इंजन से दूसरे कोच के चार पहिए पटरी से उतर गए। इसके चलते नरकटियागंज रूट की लाइन पर ट्रेनों का संचालन ठप हो गया है।

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार कैंट स्टेशन पर मिलिट्री स्पेशल डिरेल हुई है। किसी प्रकार की कोई क्षति नहीं है। उनौला रूट पर ट्रेनों का आवागमन रुका है। ट्रेन को पटरी पर लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। गोरखपुर- छपरा मुख्य मार्ग पर ट्रेनों का संचालन जारी है। ट्रेन के डिरेल होने के कारण का पता नहीं चल पाया है। जांच कराई जाएगी।

इसे भी पढ़ें-यूपी में एक गलती से ढाई गुणा कम हो गई 600 किसानों की जमीन

रेलवे स्टेशन पर दिलाई स्वच्छता की शपथ

स्वच्छता पखवारा के अंतिम दिन मंगलवार को पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्यालय गोरखपुर सहित लखनऊ, वाराणसी और इज्जतनगर मंडल के स्टेशनों पर रेलकर्मियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई। गोरखपुर जंक्शन पर पूर्वोत्तर रेलवे के प्रमुख मुख्य यांत्रिक इंजीनियर मनोज कुमार अग्रवाल ने शपथ दिलाने के बाद स्वच्छता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उच्च अधिकारियों ने एक से 14 अक्टूबर तक चलाए गए स्वच्छता अभियान और यात्रियों से मिले फीडबैक की समीक्षा की।

इसे भी पढ़ें-बिजली विभाग की नई पहल, अब उपभोक्‍ता भी बताएंगे; 'कहां है बिजली व्यवस्था में खामी'

बागमती एक्‍सप्रेस ने खड़ी ट्रेन को टक्कर मारी थी।- एजेंसी


मालगाड़ी से टकराई बागमती एक्‍सप्रेस

बता दें कि दो दिन पहले ही चेन्‍नई में एक ट्रेन हादसा हुआ था। यहां मैसूर से दरभंगा जाने वाली बागमती सुपरफॉस्‍ट एक्‍सप्रेस खड़ी ट्रेन से सीधे टकरा गई थी। इस हादसे में ट्रेन के 12 डिब्‍बे पटरी से उतर गए थे। इस ट्रेन हादसे में 19 से लोग घायल हुए थे।

तिरुवल्लूर पुलिस के अनुसार एक पैसेंजर ट्रेन मैसूर से दरभंगा होते हुए पेरम्‍बूर जा रही थी। इसी दौरान तिरुवल्लूर के पास कवारप्‍पेट्टई रेलवे स्‍टेशन पर खड़ी एक मालगाड़ी से टकरा गई।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें