Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: किसान के दो बीघा खेत की मिट्टी चुरा ले गए खनन माफिया, शिकायत करने पर पुलिस को भी नहीं हुआ यकीन

Gorakhpur News उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। आपने किसी सामान के चोरी होने के बारे में सुना ही होगा। लेकिन क्‍या आपको पता है कि गोरखपुर में किसान के खेत से मिट्टी ही चोरी हो गई है। किसान ने जब इसकी पुलिस से की तो उन्‍हें एक बार यकीन नहीं हुआ।

By Jitendra Pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Thu, 16 May 2024 10:48 AM (IST)
Hero Image
दो बीघा खेत की मिट्टी माफिया खनकर उठा ले गए।

जागरण संवाददाता, पीपीगंज। पीपीगंज थाना क्षेत्र के तिघरा में खनन माफिया ने किसान के खेत की मिट्टी को ही खनकर बेच दिया। मंगलवार की सुबह खेत की तरफ गये किसान को गड्डा मिला। गांव के दो लोगां पर आरोप लगाते हुए किसान घूरे साहनी ने बुधवार को सीओ कैंपियरगंज को प्रार्थना पत्र देकर शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

खान विभाग और पुलिस के सह पर खनन माफिया का हौसला बुलंद है। वह सरकारी जमीन, पोखरा समेत आमजन के खेत की मिट्टी को भी खनकर बेच दे रहे हैं। इसका उदाहरण पीपीगंज नगर पंचायत के वार्ड नंबर पांच तिघरा निवासी किसान घूरे साहनी का खेत है।

इसे भी पढ़ें- इन दो दिग्‍गजों के बीच 33 साल से चल रही दुश्‍मनी, अब गठबंधन में हुए एक साथ, 'हाथ' मिला, 'दिल' नहीं

घूरे ने सीओ को दिये प्रार्थना पत्र में बताया कि उनके दो बीघा खेत की मिट्टी माफिया खनकर उठा ले गए। सोमवार को जब वह खेत की तरफ गये थे तो बराबर था। लेकिन मंगलवार की सुबह जब वह गये तो खेत में गड्डा मिला।

पूछताछ करने पर गांव के दो लोगों का नाम सामने आया। जो मिट्टी खनन का कार्य करते हैं। इस संबंध में सीओ कैंपियरगंज कमलेश कुमार सिंह ने बताया खेत से मिट्टी खनने को लेकर घूरे साहनी ने प्रार्थना पत्र देकर शिकायत की है। जांच पड़ताल के बाद आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

इसे भी पढ़ें- रघुराज प्रताप उर्फ राजा भइया के रुख से मुश्‍किल में भाजपा, इन सीटों पर फंस सकता है पेंच

सरकारी पोखरे की मिट्टी को बेच दिये माफिया

पीपीगंज थाना क्षेत्र में खनन का कार्य जोरों पर है। वार्ड नंबर 14 सहजुआ, अकटहवा, गोली गंज, तिघरा, सिंचाई घाट, जसवल, बैरघटा समेत दर्जन भर से अधिक जगहों पर खनन का कार्य चल रहा है।

वार्ड नंबर 14 में स्थित पोखरे की मिट्टी भी खनन माफिया ने बेच दिया। स्थानीय ग्रामीण इसकी शिकायत तहसील प्रशासन से लेकर पुलिस प्रशासन व खान विभाग से करते हैं। लेकिन उनकी सुनवाई नहीं होती

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें