Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur News: धमकी देकर बदमाश ने तोड़वा दी युवती की शादी, दो साल पहले अपहरण व दुष्कर्म के केस में गया था जेल

युवती नाबालिग थी तो दो वर्ष पहले आरोपित ने उसका अपहरण कर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था। मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा था। वह जमानत पर बाहर है। युवती की शादी तय होने की बात उसे पता चली तो उसने वर पक्ष के घर फोन कर धमकी दी। जिसके बाद शादी टूट गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Thu, 19 Oct 2023 09:37 AM (IST)
Hero Image
जेल से छूटे आरोपित ने धमकी देकर तोड़वा दी युवती की शादी। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। जिले के पिपराइच क्षेत्र में जेल से छूटकर आए अपहरण व दुष्कर्म के आरोपित ने एक गांव की युवती की शादी तोड़वा दी। दो वर्ष पहले युवती के नाबालिग होने पर आरोपित ने उसका अपहरण कर दुष्कर्म किया था। केस दर्ज कर पुलिस ने फागू उर्फ दीपक को जेल भेज दिया था। वह जमानत पर बाहर है। शादी टूटने व धमकी मिलने पर युवती के पिता ने थाना पुलिस को तहरीर दी।

यह है मामला

पिपराइच पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध केस दर्ज कर देर रात गिरफ्तार भी कर लिया। युवती के पिता ने बताया कि उसकी बेटी की शादी महराजगंज के पनियरा क्षेत्र में तय हुई थी। 28 नवंबर को उनके घर बरात आनी थी। निमंत्रण कार्ड का वितरण होने के साथ शादी की पूरी तैयारी हो चुकी थी।

इसी बीच आरोपित जेल से छूटकर बाहर आया और वर पक्ष के घर फोन कर धमकी दी। कहा कि शादी नहीं होने देंगे इसलिए बरात लेकर नहीं आना। इसके बाद उसने बेटी के विरुद्ध और भी आरोप लगाए। इसके अलावा उसने धमकी दिया है कि वह उनकी बेटी का अपहरण कर लेगा। धमकी की रिकार्डिंग भी मोबाइल फोन में मौजूद है।

आरोपित की धमकी से उनकी बेटी की शादी टूट गई साथ ही पूरा परिवार दहशत में है। थाना प्रभारी नितिन रघुनाथ श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपित को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

एडीजी के आदेश पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज

एडीजी के आदेश पर चौरीचौरा पुलिस ने एक युवक के विरुद्ध दुष्कर्म और अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज किया है। एडीजी को दिए शिकायती पत्र में युवती ने आरोप लगाया है कि बगल गांव मिर्जवा सरदार का शैलेंद्र उसके घर आया और पुलिस में भर्ती कराने की बात कही। इसके लिए उसने साढ़े पांच लाख रुपये की मांग की। युवती का कहना है कि खेत बंधक रखकर दो लाख रुपये जुटाए। बीते 27 नवंबर को डेढ़ लाख रुपये शैलेंद्र को दे दिया।

यह भी पढ़ें, गोरखपुर में देवरिया जैसी घटना होने से बची, खेत की मेड़ जोतने के विवाद में तमंचे से की फायरिंग; वीडियो वायरल

आरोप यह भी है कि शैलेंद्र ने घर में बुलाकर दुष्कर्म किया। एडीजी के आदेश पर मंगलवार की रात पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध दुष्कर्म व अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज किया है। वहीं, शैलेंद्र ने मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय पर पिछले दिनों शिकायत की कि युवती ने खेत बेचने के लिए रुपये लिए थे। इसके बाद न तो उसने रजिस्ट्री की और न ही रुपये लौटा रही है। रुपये हड़पने की नीयत से केस दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें, गोरखपुर Police एक्शन में, माफिया विनोद व उसके भाई के खिलाफ दर्ज हुआ एक और मुकदमा; लंबे समय से फरार है बदमाश