Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मां की जिद के आगे झुकी पुलिस, आठ महीने बाद खुला बेटे की हत्‍या का राज; विसरा रिपोर्ट ने दिलाया न्‍याय

सहजनवां की एक मां ने अपने बेटे की हत्या के मामले में न्याय पाने के लिए अथक प्रयास किए। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि न होने के बावजूद वह लगातार थाने और पुलिस कार्यालयों के चक्कर लगाती रहीं। अंतत विसरा रिपोर्ट आने पर शराब में जहरीला पदार्थ डालकर हत्या की पुष्टि हुई और आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया।

By Jitendra Pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 30 Aug 2024 10:16 AM (IST)
Hero Image
हत्‍या के आरोपितों को जेल भेजा गया है। जागरण

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। सहजनवां की एक मां ने बेटे की हत्या साबित करने के लिए थाने से लेकर पुलिस कार्यालय तक दौड़ लगाई। वह बार-बार कहती रही कि उसके बेटे की हत्या की गई, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पुष्टि नहीं होने पर पुलिस भी नहीं मान रही थी।

अंतत: अधिकारियों ने महिला को विसरा रिपोर्ट आने का इंतजार करने को कहा। इसके बाद भी वह नहीं मानी और लैब से लेकर थाने व अधिकारियों के कार्यालय का चक्कर लगाती रही। अंत में जब रिपोर्ट आई तो शराब में जहरीला पदार्थ डालकर हत्या की पुष्टि हुई। इसके बाद पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा। मां भी खुश हुई कि उसने बेटे के हत्यारों को सलाखों के पीछे भिजवाया।

सहजनवां के घघसरा कस्बे का रहने वाला 25 वर्षीय संतराम को 10 जनवरी को तीन युवकों ने शराब पिलाई थी। घर आने के बाद उसकी तबीयत बिगड़ने लगी तो स्वजन अस्पताल ले जाने के लिए निकले। रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

इसे भी पढ़ें-बहराइच में पकड़े गए आदमखोर भेड़िया को लाया गया गोरखपुर चिड़ियाघर

मां केवला देवी तीन लोगों पर जहर देकर हत्या का आरोप लगाया तो पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जिसमें हत्या की पुष्टि नहीं होने पर विसरा सुरक्षित कर दिया गया। इसके बाद केवला देवी पुलिस कार्यालय पहुंची और अधिकारियों से शिकायत की।

अंतत: अप्रैल में पुलिस ने केस दर्ज किया और जांच शुरू की। लेकिन बेटे की हत्या करने वाले आरोपितों को बाहर घूमता देख मां को अच्छा नहीं लगा। इसके बाद से वह फारेंसिक लैब से लेकर थाने और कार्यालय में हर दूसरे दिन पहुंचकर रिपोर्ट की पूछताछ करती रहीं।

लगातार पैरवी करने के बाद पुलिस भी तेजी दिखाते हुए बिसरा रिपोर्ट की मांग की और अंत में जब रिपोर्ट आई तो मां की शिकायत सही मिली और पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार किया। इसके बाद से केवला देवी की क्षेत्र में खूब चर्चा हो रही है।

इसे भी पढ़ें- बिजनौर में तीन लोगों की जान लेने वाला गुलदार भी आएगा गोरखपुर Zoo

एसपी उत्तरी जितेन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि महिला के बेटे को शराब में जहरीला पदार्थ देकर हत्या की गई थी। विसरा रिपोर्ट में पुष्टि होने के बाद सहजनवां पुलिस ने हनुमत नगर निवासी मन्नू साहनी, शेर अली उर्फ शेरू और कुसम्हाखुर्द निवासी अंगद साहनी को गिरफ्तार कर जेल भेजा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर