Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur News: बस्ती में पकड़ा गया कचहरी से फरार हुआ हत्यारोपित, रुपये के लिए भाई संग मिलकर की थी पिता की हत्या

भाई के हत्या के मामले में सोमवार को एंटी करप्शन कोर्ट नंबर चार में सोनू सिंह व चचेरे भाई उमेश की पेशी थी। विचारण के दौरान उमेश न्यायालय में पेश हुआ लेकिन जिला कारागार से आया सोनू सिंह लाकअप से निकलने के बाद ही सिपाही की लापरवाही से फरार हो गया। 14 वर्ष पहले आरोपित ने अपने भाई के साथ मिलकर रुपये के लिए पिता की हत्या कर दी थी।

By Satish pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 24 Jul 2024 08:56 AM (IST)
Hero Image
कैंट थाना पुलिस की गिरफ्त में बदमाश सोनू। जागरण

जागरण संवाददाता,गोरखपुर। कचहरी लाकअप से सोमवार को फरार हुए भाई के हत्यारोपित को कैंट थाना पुलिस ने मंगलवार की सुबह बस्ती जिले में बहन के घर से दबोच लिया। फरार होने के बाद बस व आटो से वह बहन के घर पहुंचा था। कैंट थाना पुलिस पकड़े गए बदमाश से पूछताछ कर रही है।

सिकरीगंज के बारीगांव में रहने वाले सोनू सिंह ने आठ जनवरी 2021 को रुपये के बंटवारे को लेकर विवाद होने पर चचेरे भाई उमेश सिंह की मदद से अपने बड़े भाई बालेंद्र सिंह की कुल्हाड़ी से गर्दन काटकर हत्या कर दी। इस मामले में सिकरीगंज थाना पुलिस ने चौकीदार की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर दोनों आरोपितों को जेल भेजा था।

इस मामले में आठ मई 2022 को तत्कालीन थानेदार दीपक सिंह ने सोनू व देवेंद्र के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज किया था। इस मामले में देवेंद्र सिंह को जमानत मिल गई जबकि सोनू जेल में ही था। सोमवार को एंटी करप्शन कोर्ट नंबर चार में दोनों की पेशी थी। देवेंद्र कोर्ट में पहुंचा था।

इसे भी पढ़ें-आगरा-गोरखपुर में आंधी के साथ भारी बारिश के आसार, जानिए आज कैसा रहेगा यूपी में मौसम

जेल से पेशी पर आया सोनू लाकअप से कोर्ट जाने के लिए निकला तो रास्ते में सिपाही राजरतन को चकमा देकर फरार हो गया। घटना के बाद एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने सिपाही को निलंबित कर दिया। देर रात लाकअप प्रभारी ने इस मामले में सिपाही राजरतन व फरार हुए बदमाश सोनू सिंह के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया था।

एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नेाई ने बताया कि कचहरी से फरार होने के बाद सोनू बस्ती जिले के रुधौली थानाक्षेत्र स्थित सुरवार खुर्द गांव में रहने वाली बहन के घर गया था।तलाश में जुटी कैंट थाना पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

इसे भी पढ़ें-सीएम की फटकार के बाद बलिया में हत्यारोपितों के घर पर चला बुलडोजर