Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur: चाय में जहरीला पदार्थ देकर दोस्त ने की था मुस्कान की हत्या, शादी की जिद करने पर उतारा था मौत के घाट

मुस्कान की हत्या करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसने पूछताछ में बताया कि साड़ी सेंटर की दुकान पर काम करने वाली मुस्कान से उसकी पहचान वहां आते-जाते समय हुई थी। दोस्ती गहरी होने पर वह शादी की जिद करने लगी। घटना वाले दिन भी उसने शादी की जिद की और पत्नी के घर आने का समय हो रहा था इसलिए वारदात को अंजाम दिया।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Thu, 14 Sep 2023 12:00 PM (IST)
Hero Image
मुस्कान की हत्या करने वाला आरोपित। -जागरण ग्राफिक्स

गोरखपुर (पीपीगंज), जागरण संवाददाता। जसवल बाजार-सिसई मार्ग पर राप्ती के किनारे झाड़ी में 11 सितंबर को मिला युवती का शव हत्या कर फेंका गया था। शाहपुर के शुडिया कुआं की रहने वाली मुस्कान उर्फ रुपांजली की हत्या उसके ही दोस्त कैंपियरगंज पंडित पुरवा के रहने वाले जितेंद्र साहनी ने चाय में जहरीला पदार्थ देकर की थी।

भाई की तहरीर पर केस दर्ज कर पुलिस ने किया आरोपित को अरेस्ट

मुस्कान के भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने सर्विलांस की मदद से उसे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने बताया कि पहले से उसकी दो पत्नियां हैं और दोनों से दो-दो बच्चे हैं। पहली पत्नी छोड़कर सहजनवां स्थित अपने मायके में रह रही है।

इसे भी पढ़ें, Gorakhpur News: घर से बुलाकर युवक की गोली मारकर हत्या, पिता ने चार दोस्तों पर लगाया आरोप; जांच में जुटी पुलिस

ऐसे हुई थी मुस्कान से युवक की दोस्ती

पुलिस अधीक्षक उत्तरी मनोज कुमार अवस्थी ने घटना का पर्दाफाश करते हुए बताया कि मुस्कान गोलघर स्थित साड़ी सेंटर की दुकान पर एक वर्ष से कार्य करती थी। आरोपित जितेंद्र भी वहां थोक में कपड़ा देने के लिए आता-जाता था। वह लच्छीपुर शास्त्री नगर में किराये का कमरा लेकर रहता है। पूछताछ में उसने बताया कि साड़ी सेंटर पर आने-जाने के दौरान मुस्कान से उसकी गहरी दोस्ती हो गई। एक वर्ष बीतने के बाद वह शादी का दबाव बनाने लगी। 10 सितंबर को दूसरी पत्नी मायके गई थी और मुस्कान अपने घर से साड़ी सेंटर के लिए निकली, लेकिन सुबह 10 बजे कमरे पर चली आई। दोनों ने साथ में भोजन किया। इसके बाद वह शादी करने के लिए जिद करने लगी। देर शाम तक कमरे से नहीं जाने पर उसने चाय में जहरीला पदार्थ देकर मार दिया। इसी बीच दूसरी पत्नी भी मायके से आ गई।

इसे भी पढ़ें, गोरखपुर में ठेकेदार की हत्या, लेनदेन के विवाद में दुकानदार ने राड से पीट- पीटकर ली जान; बेटे को भी किया घायल

पुलिस लिखी कार में शव रख लगाया था ठिकाने

एसपी उत्तरी ने बताया कि दूसरी पत्नी के आने पर दोनों पहले पुलिस को सूचना देना चाहे, लेकिन आरोपित ने मना कर दिया। इसके बाद वह बाइक से गांव पहुंचा। वहां पर पड़ोस के एक व्यक्ति की पुलिस लिखी कार ली और शास्त्री नगर स्थित मकान पर आया। रात 11 बजे युवती का शव गाड़ी की डिक्की में रखकर जसवल-सिसई मार्ग पर राप्ती नदी किनारे झाड़ी में फेंक दिया। इसके बाद गांव गया और वहां पर पड़ोसी को कार देकर अपनी बाइक से मकान पर चला आया। पीपीगंज थाना प्रभारी आशीष कुमार सिंह ने कार्रवाई के बाद न्यायालय में पेश करते हुए आरोपित को जेल भेज दिया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें