Move to Jagran APP

यूपी के इस शहर में सुबह हुआ आदेश, दोपहर में चलने लगा बुलडोजर, प्रशासन के एक्‍शन से मचा हड़कंप

उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में लोगों को बारिश का इंतजार तेजी से है। हालांकि यहां बारिश होने से जलजमाव की समस्‍या हो जाती है। ऐसे में गोरखपुर नगर आयुक्‍त ने सुबह नाला सफाई का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्‍होंने देखा कि जगह-जगह अतिक्रमण की वजह से सफाई नहीं हो पा रही थी। ऐसे में तत्‍काल सफाई का आदेश से दिया।

By Arun Chand Edited By: Vivek Shukla Published: Tue, 25 Jun 2024 04:12 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jun 2024 04:14 PM (IST)
नालों पर हुए अतिक्रमण को ध्वस्त कराती नगर निगम प्रवर्तन दल की टीम

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। सफाई और निर्माण कार्य का सोमवार की सुबह सात बजे निरीक्षण करने निकले नगर आयुक्त ने रामलीला मैदान के पीछे से होकर जटाशंकर चौराहे तक जाने वाले नाले पर जगह-जगह अतिक्रमण देख कड़ी नाराजगी जताई।

उन्होंने अतिक्रमण हटवाकर नाले की तल्लीझाड़ सफाई के निर्देश दिए। इसके चंद घंटे बाद दोपहर डेढ़ बजे माैके पर नगर निगम का बुलडोजर पहुंच गया और देखते ही देखते अपन नगर आयुक्त निरंकार सिंह के नेतृत्व में प्रवर्तन दल की टीम ने 10 से अधिक कच्चे और पक्के अवैध निर्माण ध्वस्त करा दिए।

सुबह निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त ने पाया कि टिनघर पुलिया बड़ा नाला पर पोकलेन की मदद से सिल्ट निकाली जा रही है। सफाई निरीक्षक रामविजय ने बताय कि रामलीला मैदान के पीछे भारत मिलाप से जटाशंकर चौराहा तक नाला पर अतिक्रमण कर पक्का निर्माण होने से सफाई में दिक्कत आ रही है।

इसे भी पढ़ें- जिस महिला को मृत समझ पुलिस कर रही थी जांच वह मिली जिंदा, पति ने कर दिया था अंतिम संस्‍कार

दूसरी ओर टिनघर पुलिया नाला की दोनों पटरी एवं पूरे रामलीला मैदान पर अतिक्रमण कर अवैध निर्माण है। यही नहीं रामलीला मैदान की जमीन पर अवैध रूप से गिट्टी बालू मोरंग रखकर बिक्री की जा रही है। नोटिस के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाया जा रहा।

इसपर नगर आयुक्त ने अपर नगर आयुक्त निरंकार सिंह को तत्काल अतिक्रमण हटाने और अवर अभियंता विवेकानंद को टिनघर पुलिया की उंचाई बढ़ाकर नाले को स्लैब से ढकने के निर्देश दिए। वहां से निकलकर उन्होंने सूरजकुंड में अग्रहरि पुलिया के पास नाला सफाई का निरीक्षण किया।

इसे भी पढ़ें-महिला सिपाही के साथ होटल में रंगे हाथ पकड़े गए सीओ, सजा के तौर पर बनाया गया सिपाही

वहां नाले में बड़ी मात्रा में प्लास्टिक फंसी थी जिससे पानी नहीं बह पा रहा था। नगर आयुक्त ने निर्देश दिए कि कालोनी के लोगों को जागरूक किया जाए कि वे नाले में पालीथिन न फेंके। साथ ही उन्होंने सहायक अभियंता शैलेश कुमार को अग्रहरि पुलिया पर जगह- जगह जाली लगाने के निर्देश दिए।

रामलीला मैदान से हटाई गई निर्माण सामग्री

नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल के निर्देश पर अपर नगर आयुक्त निरंकार सिंह ने प्रवर्तन दल के साथ टिनघर पुलिया के आसपास, भरत मिलाप से जटाशंकर चौराहे तक मिले अतिक्रमण को हटवाया। इस दौरान नीतीश जायसवाल, विश्वनाथ गुप्ता, कन्हैया गुप्ता और पवन कुमार गुप्ता के पक्के निर्माण को तोड़ दिया गया। उधर रामलीला मैदान की जमीन पर भवन निर्माण सामग्री रखकर बेचने वालों को भी हटाया गया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.