Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur News: तीन महीने में तैयार हो जाएगी पैडलेगंज-फिराक चौराहा फोरलेन सड़क, जाम से मिलेगी मुक्‍ति

गोरखपुर शहर के लोगों को जाम की समस्या से राहत दिलाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर पैडलेगंज से फिराक चौराहे तक 1.8 किलो मीटर लंबी सड़क काे अप्रैल 2023 से फोरलेन करने का काम चल रहा है। इसके निर्माण पर 255 करोड़ की लागत आएगी। एक तरफ खड़ी इमारतें और दुकानें निर्माण कार्य को गति देने में बाधा बन रहीं थी जिसे तोड़ दिया गया है।

By Arun Chand Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 14 Aug 2024 01:05 PM (IST)
Hero Image
पैडलेगंज से फिराक चौराहे तक फोरलेन बनेगा। जागरण (File)

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। पैडलेगंज से फिराक चौराहे तक निर्माणाधीन फोरलेन सड़क नवंबर 2024 तक बनकर तैयार हो जाएगी। लोक निर्माण विभाग के मुताबिक 85 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है। कैंट थाने से फिराक चौराहे के बीच करीब 150 मीटर में एक तरफ खड़ी इमारतें और दुकानें निर्माण कार्य को गति देने में बाधा बन रहीं थी, जिसे तोड़ दिया गया है।

इनमें करीब छह चिकित्सकों के क्लीनिक और पूर्व पार्षद का एक कांप्लेक्स भी शामिल है। कई बार चेतावनी के बाद भी संबंधित भवन मालिक निर्माण नहीं हटा रहे थे, जिसपर विभाग ने खुद इसे ध्वस्त करा दिया। यद्यपि लोनिवि की टीम देख कुछ चिकित्सकों ने खुद ही सड़क की जद में आने वाला अपना निर्माण तोड़वाना शुरु कर दिया है। उन्हें तीन दिन का मौका दिया गया है।

इसे भी पढ़ें-बांग्लादेश सीमा के निकट गणित की गुत्थी में उलझे मिले गोरखपुर के अमित, तीन साल से थे लापता

सड़क के दोनों तरफ नाले का निर्माण करीब पूरा हो गया है। सड़क पर गिट्टी ढाल कर लेवलिंग का काम कराया जा रहा है। विभाग के मुताबिक पैडलेगंज से छात्रसंघ तक करीब 85 प्रतिशत काम पूरा कर लिया गया है। छात्रसंघ से कैंट थाने तक उसके आगे कुछ जगहों पर काम बाकी है।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर-वाराणसी सहित कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया अलर्ट

अब कैंट थाने से आगे फिराक चौराहे तक भी सड़क की जद में आ रहे निर्माण ध्वस्त हो जाने से काम में तेजी आएगी। लोनिवि के अधिशासी अभियंता अरविंद कुमार ने बताया कि फोरलेन का काम तेज गति से चल रहा है। निर्माण कार्य नवंबर 2024 तक पूरा कर लेने का लक्ष्य रखा गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें