Move to Jagran APP

पैसेंजर ट्रेनों को नहीं मिल रहे यात्री, पहले दिन केवल 32 लोगों ने की यात्रा Gorakhpur News

गोरखपुर-सिवान पैसेंजर ट्रेन में महज 32 लोगों ने टिकट बुक किया जबकि 100 ने यात्रा शुरू की। सोमवार को गोरखपुर-छपरा पैसेंजर में 40 लोगों ने टिकट लिया और लगभग 90 लोगों ने यात्रा शुरू की। गोरखपुर-सिवान पैसेंजर को भी दूसरे दिन भी यात्री नहीं मिले।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 09 Mar 2021 11:18 AM (IST)Updated: Wed, 10 Mar 2021 07:41 AM (IST)
गोरखपुर से चलने वाली पैसेंजर ट्रेनों को यात्री नहीं मिल रहे हैं। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। इसे एक्सप्रेस के नाम पर बढ़ा हुआ किराया कहें या जानकारी का अभाव। पैसेंजर ट्रेनों को लेकर आम यात्रियों का रुझान नहीं बढ़ पा रहा। आम यात्री टिकटों को लेकर उदासीन बने हुए हैं। ऐसा नहीं है कि ट्रेनें खाली जा रहीं। कोचों में यात्री दिख रहे हैं, लेकिन टिकटों की बिक्री नहीं हो पा रही।

टिकटों की बिक्री नहीं बढ़ी तो जल्द शुरू होगा जांच अभियान

रविवार को गोरखपुर-सिवान पैसेंजर ट्रेन में महज 32 लोगों ने टिकट बुक किया था। जबकि 100 ने यात्रा शुरू की। सोमवार को गोरखपुर-छपरा पैसेंजर में 40 लोगों ने टिकट लिया। जबकि लगभग 90 लोगों ने यात्रा शुरू की। शाम को 6.30 बजे रवाना हुई गोरखपुर-सिवान पैसेंजर को भी दूसरे दिन भी यात्री नहीं मिले। 99 लोगों ने ही टिकट लिया। ऐसे में रेलवे प्रशासन की चिंता बढ़ गई है।

जानकारों का कहना है कि अगर टिकटों की बिक्री नहीं बढ़ी तो जल्द ही पैसेंजर ट्रेनों में जांच अभियान शुरू हो जाएगा। पकड़े जाने पर एक्सप्रेस का किराया तो लिया ही जाएगा, अतिरिक्त 250 रुपये जुर्माना भी वसूला जाएगा। 

दरअसल, यात्रियों की सुविधा के लिए स्टेशन प्रबंधन ने चार काउंटर खोल रखे हैं। लेकिन काउंटरों पर दिनभर सन्नाटा पसरा रह रहा है। यही नहीं मोबाइल यूटीएस एप और क्यूआर कोड से भी टिकटों की बुकिंग की सुविधा उपलब्ध करा दी गई है। इसके बाद भी लोग टिकट लेने में उदासीनता बरत रहे हैं। हालांकि, अभी आटोमेटिक वेंडिंग टिकट मशीन (एटीवीएम) और जनसाधारण टिकट बुकिंग सेवक (जेटीबीएस) से टिकटों की बुकिंग शुरू नहीं हुई है। प्लेटफार्म टिकट व मासिक सीजन टिकट एमएसटी की बिक्री पर अभी रोक है। रियायतें भी नहीं मिल रही हैं।

आज से सीतापुर और कल से नरकटियागंज रूट पर चलेंगी ट्रेनें

मंगलवार से गोरखपुर-सीतापुर और बुधवार से गोरखपुर-नरकटियागंज रूट पर ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा। गोरखपुर-सिवान और गोरखपुर-छपरा रूट पर ट्रेनों का संचालन शुरू हो चुका है। फिलहाल अभी गोरखपुर से कुल चार पैसेंजर ट्रेनों को एक्सप्रेस के रूप में चलाने की अनुमति मिली है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.